DA Image
5 जून, 2020|10:09|IST

अगली स्टोरी

सोमवार से शुरू होंगी गोरखपुर से मुंबई-दिल्ली की उड़ानें, बुकिंग शुरू होने के चंद घंटों में ही सीटें फुल

दो महीने के लम्बे इंतजार के बाद सोमवार से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए दो, मुबई और हैदराबाद के लिए एक फ्लाइट शुरू होने जा रही है हालांकि अभी कोलकाता, प्रयागराज के लिए विमान सेवा बंद ही रहेगी। लॉकडाउन के बीच टिकटों की बुकिंग शुरू होने के चंद घंटों में ही ज्यादातर सीटें फुल हो गई हैं। 

विमान सेवा को देखते हुए शनिवार को कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीआईजी राजेश डी मोदक, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन और एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने एयरपोर्ट का निरीक्षण कर तैयारियां परखीं। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी भी मौजूद थे।  इसके बाद प्रशासन और टैक्सी संचालकों की बैठक हुई जिसमें एयरपोर्ट से शहर या फिर बाहर जाने का किराया तय हुआ। एयरपोर्ट से शहर के अंदर कहीं भी इनोवा या उस जैसी गाड़ी से जाने पर 500 रुपये प्रति ट्रिप जबकि छोटी गाड़ी से 400 रुपये प्रति ट्रिन किराया देना होगा। देना होगा। इसी तरह शहर से बाहर जाने पर बड़ी गाड़ी से 200 के साथ ही 12 रुपये प्रति किमी के हिसाब से किराया देना होगा। इसी तरह छोटी गाड़ी करने पर 200 रुपये के साथ 9 रुपये प्रति किमी के हिसाब से किराया लगेगा। वाहन में चालक के अलावा केवल दो व्यस्क और बच्चे ही बैठ सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग, मॉस्क, सैनिटाइजर का उपयोग जरूरी है। आने- जाने दोनों तरफ से टोल टैक्स का भुगतान यात्री को करना होगा। 

दो घंटे पहले पहुंचना होगा
कोरोना का खतरा बने रहने तक यात्रियों को दो घंटे पहले ही एयरपोर्ट पहुंचना होगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही यात्रियों को टर्मिनल में एंट्री मिलेगी। इस दौरान अगर किसी यात्री के शरीर का तापमान मानक से अधिक मिला तो वह यात्रा नहीं कर सकेगा। टर्मिनल में प्रवेश के लिए कांटेक्टलेस सिस्टम बनाया गया है ताकि कोई यात्री एक दूसरे के संपर्क में न आए। यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए मार्किंग कर दी गई है। दस्तावेजों की जांच से पहले मुसाफिरों की थर्मल स्कैनिंग होगी। टर्मिनल गेट पर दस्तावेजों की जांच कर रहे यात्रियों को सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। टिकट और आईडी प्रूफ की स्कैनिंग कान्टेक्टलेस होगी।
 

25 मई से इन शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान
दिल्ली- स्पाइसजेट
मुंबई- स्पाइस जेट
हैदराबाद- इंडिगो 
दिल्ली- एयर इंडिया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mumbai delhi flights from monday seats full just after booking starts in gorakhpur