ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को कोर्ट से एक और झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को कोर्ट से एक और झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को कोर्ट से एक और झटका मिला है। शस्त्र लाइसेंस फर्जीवाड़े में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अब एक मामले अब्बास अंसारी की डिस्चार्ज अर्जी खारिज हो गई

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को कोर्ट से एक और झटका, डिस्चार्ज अर्जी खारिज
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 22 Nov 2023 06:34 AM
ऐप पर पढ़ें

शस्त्र लाइसेंस फर्जीवाड़े में मुख्तार अंसारी के बेटे व विधायक अब्बास अंसारी की जमानत याचिका हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से खारिज होने के बाद कोर्ट से एक और झटका लगा है।  लखनऊ के जियामऊ स्थित निष्क्रांत संपत्ति को धोखाधड़ी से अपने नाम कराने के आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की डिस्चार्ज अर्जी को एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अंबरीश श्रीवास्तव ने खारिज कर दिया है।

अदालत आरोपी के विरुद्ध आरोप तय करने को दो दिसंबर की तिथि नियत की है। कोर्ट ने अब्बास की डिस्चार्ज अर्जी खारिज करते हुए कहा है कि जियामऊ की यह जमीन वसीम के नाम थी। 1947 में विभाजन के समय वह पाकिस्तान चले गए और संपत्ति निष्क्रांत दर्ज हो गई । आरोपी पर आरोप है कि उसने मुख्तार ने जानते हुए कि वह एक निष्क्रांत संपत्ति है अवैध तरीके से मानचित्र पास कराकर भवन का निर्माण कराया, सरकार की मूल्यवान संपत्ति का प्रयोग किया।

एंबुलेंस मामले में कोर्ट नहीं पहुंचा गवाह

फर्जी पते पर एंबुलेंस के पंजीकरण में मंगलवार को सुनवाई होनी थी। मगर कोर्ट में गवाह के न आने पर कार्रवाई नहीं हो सकी। मुख्तार अंसारी व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। कोर्ट ने मुकदमें की सुनवाई की अगली तारीख चार दिसम्बर निर्धारित की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें