DA Image
2 नवंबर, 2020|2:05|IST

अगली स्टोरी

छह घंटे में शानदार इमारत से खंडहर में तब्दील हो गया मुख्तार अंसारी का होटल गजल...देखिये तस्वीरें

गाजीपुर में विधायक मुख्‍तार अंसारी की पत्नी और बेटों के होटल गजल पर रविवार सुबह प्रशासन के बुलडोजर गरजे। छह घंटे में शानदार होटल खंडहर में तब्दील हो गया। सुबह सात बजे एसपी सिटी और एडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण शुरू हुआ। तीन पोकलेन मशीनों ने एक साथ काम करना शुरू किया और दोपहर एक बजे तक पहली मंजिल टुकड़े टुकड़े होकर सड़कों पर बिखरी नजर आई।  

इससे पहले रातभर होटल के नीच की दुकानों को खाली करने का काम चलता रहा। कार्रवाई के दौरान महुआबाग और मिश्र बाजार को बैरीकेडिंग करते हुए वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। होटल का ध्वस्तीकरण देखने के लिए  सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी रही। 

होटल को ध्वस्त करने की नोटिस काफी पहले यहां चस्पा की गई थी। मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा लेकिन कहीं से राहत नहीं मिल सकी। इस बीच शनिवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र ने होटल के मालिक मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की अपील खारिज कर दी थी। 15 पेज के फैसले में एसडीएम सदर/विनियमित क्षेत्र अधिकारी के ध्वस्तीकरण के फैसले को सही मानते हुए अग्रिम कार्रवाई का आदेश दिया था। बोर्ड के आदेश को देर रात होटल पर तहसीलदार ने चस्पा किया और सीओ सदर के नेतृत्व में फोर्स ने दुकानों को आनन-फानन खाली कराना शुरू कर दिया। 

रविवार की सुबह होटल को ध्वस्त करने की शुरुआत हो गई। लाल निशान लगाने के बाद पोकलेन मशीनों ने होटल को गिराना शुरू कर दिया। होटल ध्वस्तीकरण के बाद मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी का भी दर्द छलका। उन्होंने परिवार के खिलाफ हो रही कार्रवाई को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में गाजीपुर में मिली करारी हार का बदला लिया जा रहा है। 

बीते 25 जून को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने गजल होटल के जमीन की पैमाइश कराई थी। इसमें तमाम अनियमितता मिली थी। होटल के नक्शे को भी एसडीएम ने निरस्त कर दिया है। वहीं होटल की जमीन की जांच में उसके खरीद व बिक्री में तमाम अनियमितता मिली थी। गजल होटल के अवैध निर्माण और रजिस्ट्री में फर्जीवाड़े पर मुख्तार की पत्नी और दोनों बेटों सहित 12 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mukhtar Ansari s Hotel Ghazal was transformed into a ruin by a magnificent building in six hours in ghazipur