ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदोहरे हत्याकांड और विधायक निधि मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी, 2 मार्च को होगी अगली सुनवाई

दोहरे हत्याकांड और विधायक निधि मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी, 2 मार्च को होगी अगली सुनवाई

बांदा जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी की दो विभिन्न मामलों में वीसी के माध्यम से पेशी कराई गई। एमपी/एमएलए कोर्ट में दोहरे हत्याकांड मामले में उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश के चलते सुनवाई नहीं हो सकी।

दोहरे हत्याकांड और विधायक निधि मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी, 2 मार्च को होगी अगली सुनवाई
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मऊSat, 17 Feb 2024 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बांदा जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी की दो विभिन्न मामलों में वीसी के माध्यम से पेशी कराई गई। एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश दिनेश चौरसिया की कोर्ट में दोहरे हत्याकांड मामले में उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश के चलते सुनवाई नहीं हो सकी और पेशी की अगली तिथि 2 मार्च नियत किया गया। वहीं थाना सरायलखंसी क्षेत्र के विधायक निधि के गैंगस्टर मामले में भी पेशी की अगली तिथि 2 मार्च तय की गई। 

12 वर्ष पूर्व जिले के ए श्रेणी के ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के चश्मदीद गवाह रामसिंह मौर्य व उनके गनर सिपाही सतीश कुमार की दक्षिण टोला थाना क्षेत्र स्थित पुराने आरटीओ आफिस के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोहरे हत्याकांड के मामले में मुख्तार अंसारी समेत दर्जनभर लोगों को आरोपी बनाया गया था। मामले में शनिवार को पेशी के दौरान उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश के चलते सुनवाई नहीं हो सकी और कोर्ट द्वारा अगली पेशी की तिथि दो मार्च तय की गई है। 

उधर, थाना सरायलखंसी क्षेत्र अंतर्गत विधायक निधि मामले में मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने विधायक रहते हुए सरवां स्थित बैजनाथ महाविद्यालय को विधायक निधि से लाखों रुपये प्रदान किया था। जांच में महाविद्यालय के नाम की खतौनी सही नहीं पाई गई थी। मामले में मुख्तार समेत विद्यालय के प्रबंधक व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी बनाया गया था। शनिवार को पेशी के दौरान कोर्ट द्वारा अगली पेशी की तिथि 2 मार्च तय की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें