ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगुनाहों के गटर में गठबंधन का शटर लगाकर बचना मुश्किल, नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना

गुनाहों के गटर में गठबंधन का शटर लगाकर बचना मुश्किल, नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि गुनाहों के गटर पर INDIA गठबंधन का शटर लगाकर बचने की कवायद कामयाब नहीं होगी।

गुनाहों के गटर में गठबंधन का शटर लगाकर बचना मुश्किल, नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,प्रयागराजSun, 04 Feb 2024 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी रविवार को प्रयागराज के प्रवास पर रहे। दिल्ली में विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी को क्राइम ब्रांच से नोटिस जारी होने पर उठे सियासी शोर पर नकवी ने तल्ख टिप्पणी की। नकवी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि गुनाहों के गटर पर आईएनडीआईए गठबंधन का शटर लगाकर बचने की कवायद कामयाब नहीं होगी। मोदी सरकार की करप्शन पर जीरो टालरेंस की नीति से कोई भी खुद को बचा नहीं पाएगा। गलत करने वाले जेल जाएंगे।

सर्किट हाउस में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में नकवी ने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी देश व समाज के लिए नुकसानदायक है। भ्रष्टाचार के कीड़े को पूरी तरह खत्म करना होगा। वर्तमान सरकार देश हित में विकास के काम पारदर्शी तरीके से कर रही है। भाजपा नेता ने राहुल गांधी की ओर से बाबा वैद्यनाथ के धाम में पूजा अर्चना पर कहा कि 'रूम में टोपी और रोड पर तिलक' का ड्रामा अब चलने वाला नहीं है। राहुल गांधी भाजपा की नकल करने की कोशिश में हैं। खुद को सनातनी सूरमा साबित करना चाहते हैं। यह भी कहा कि राहुल गांधी के पास तर्कों की कंगाली है। कहा कि उन्हें अनुमान नहीं है कि 2024 के चुनाव में उनका क्या हाल होने वाला है। उनकी पार्टी ने 50 सालों तक राज किया लेकिन आज क्षेत्रीय दल उसे एक सीट देने को तैयार नहीं है।

यूसीसी समय की मांग 

उत्तराखंड में जल्द ही यूनिफार्म सिविल कोड लागू किए जाने पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यूसीसी समय की जरूरत है। डॉ. भीमराव आंबेडकर व अन्य नेताओं ने भी देश में समान कानून लागू किए जाने की वकालत की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने दस वर्ष के कार्यकाल में तुष्टीकरण के सांप्रदायिक रिवाज को सशक्तिकरण और सुधार के समावेशी मिजाज से बदल दिया है। यूनिफार्म सिविल कोड एक कांस्टीट्यूशनल ड्यूटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें