ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशCricketer Mukesh Kumar Wedding: कौन हैं दिव्‍या जिन्‍होंने मुकेश कुमार को किया क्‍लीन बोल्‍ड, गोरखपुर में लिए सात फेरे

Cricketer Mukesh Kumar Wedding: कौन हैं दिव्‍या जिन्‍होंने मुकेश कुमार को किया क्‍लीन बोल्‍ड, गोरखपुर में लिए सात फेरे

Mukesh Kumar Wedding: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने मंगलवार की देर रात सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में दिव्‍या सिंह संग सात फेरे लिए। दिव्‍या बिहार के छपरा की रहने वाली हैं।

Cricketer Mukesh Kumar Wedding: कौन हैं दिव्‍या जिन्‍होंने मुकेश कुमार को किया क्‍लीन बोल्‍ड, गोरखपुर में लिए सात फेरे
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान,गोरखपुरWed, 29 Nov 2023 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Cricketer Mukesh Kumar Wedding: इंडियन क्रिकेट टीम के फास्‍ट बॉलर मुकेश कुमार ने मंगलवार की देर रात सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में दिव्‍या सिंह संग सात फेरे लिए। दिव्‍या बिहार के छपरा की रहने वाली हैं। गोरखपुर के एक रिसॉर्ट में दोनों ने एक-दूसरे के साथ विवाह बंधन में बंध गए। अपनी शादी के लिए मुकेश नाचते-गाते बारातियों के साथ घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे। दिव्‍या और मुकेश ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और सात फेरे लिए। क्रिकेटर की शादी की सूचना पर तमाम लोग उनके दीदार के लिए रिसार्ट पहुंच गए थे। 

मुकेश-दिव्‍या की शादी की तस्‍वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। गोरखपुर-महराजगंज रोड पर स्थित रिसार्ट पर मुकेश घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे जहां दुल्‍हन बनीं दिव्या सिंह ने उन्हें वरमाला पहनाई। आधी रात के आसपास जयमाल हुआ और फिर दोनों एक दूसरे के साथ विवाह बंधन में बंध गए। परिवार से जुड़े लोगों ने बताया कि मुकेश कुमार की बारात शाम तीन बजे बिहार के गोपालगंज स्थित घर से निकली थी। शाम छह बजे बारात गोरखपुर के गुलरिहा पहुंची। यहां एक जगह बारात का स्‍वागत हुआ जहां से नाचते-गाते साढ़े आठ बजे के आसपास सब होटल पहुंचे। रात साढ़े बजे तिलक हुआ।

भारतीय स्‍टार क्रिकेटर मुकेश कुमार शादी के लिए ऑस्‍ट्रेलिया सिरीज से छुट्टी लेकर पहुंचे। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। मंगलवार को जब गोरखपुर में मुकेश कुमार की शादी हुई तो भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में टॉस के दौरान भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने भी मुकेश को शादी की शुभकामनाएं दीं। मुकेश की लाइफ पार्टनर दिव्‍या सिंह छपरा के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली हैं। मुकेश-दिव्‍या की सगाई इसी साल फरवरी में हुई थी। विवाह बंधन में बंधने के बाद अब दोनों चार दिसम्‍बर को मुकेश के पैतृक गांव काकड़कुंड में एक बड़ा रिसेप्‍शन देने वाले हैं। 

क्रिकेटर मुकेश कुमार के भाई-बहनों की शादी हो चुकी है। अपने तीन भाइयों में वह सबसे छोटे हैं। मुकेश के एक भाई किसान हैं। दूसरे भाई कोलकाता में प्राइवेट नौकरी करते हैं। 

टी-20 मैच में की थी बेहतरीन गेंदबाजी
मुकेश कुमार ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। सीरीज के दो मैच खेलने के बाद वह शादी के आए हैं। तीसरे मैच में मुकेश की जगह आवेश खान टीम में शामिल हुए थे।

परिवार से जुड़े लोगों का कहना है कि मंगलवार को हुई शादी के बाद आज मुकेश और दिव्‍या पटना जाएंगे जहां से गुरुवार को मुकेश रायपुर के लिए रवाना होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें