Mufti Afaq Mujddidi last rites performed in kannauj thousands of people attended - सुपुर्द ए खाक किए गए मुफ्ती अफाक मुजद्दीदी, नम आंखों से हजारों ने नमाज़ ए जनाजा में की शिरकत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुपुर्द ए खाक किए गए मुफ्ती अफाक मुजद्दीदी, नम आंखों से हजारों ने नमाज़ ए जनाजा में की शिरकत

कन्नौज के काजी, मुफ्ती ए आजम, इस्लामिक विद्वान और धर्म गुरु मुफ्ती अफाक अहमद मुजद्दीदी को रविवार को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। उनकी नमाज़ ए जनाजा में हजारों लोगों ने शिरकत की। लोगों के हुजूम के मद्देनजर जनाजा की नमाज़ शहर के बोर्डिंग ग्राउंड में अदा की गई। 

मुफ्ती अफाक अहमद का शनिवार की सुबह कानपुर में इलाज के दौरान इंतकाल हो गया था। सूफी के इंतकाल की ख़बर से उनके चाहने वालों में गम की लहर दौड़ गई थी। रविवार को उनका अंतिम संस्कार हुआ। जनाजा की नमाज़ शहर के ऐतिहासिक बोर्डिंग ग्राउंड में हुई। उनका जनाजा जब उनके मदरसा से बोर्डिंग ग्राउंड ले जाया गया, तो पूरे रास्ते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नम आंखों से बड़ी संख्या में चाहने वालों और अकीदत मंदों ने शिरकत की। पूरे रास्ते जनाजा पर फूलों की बारिश होती रही। शहर के मुकामी लोगों के अलावा आसपास के कई जिलों और कई प्रदेशों से लोग अंतिम सफ़र में शरीक हुए। जनाजा की नमाज़ के बाद मदरसा अल जामियातुल अहमदिया स्थित खानकाह में ही मुफ्ती अफाक को दफन किया गया। सुपुर्दे खाक के दौरान भी लोगों का हुजूम रहा। शाम तक लोग बारी बारी से मिट्टी के लिए इंतजार करते रहे। 

बनारस से आए मौलाना ने पढ़ाई नमाज़

मुफ्ती अफाक अहमद की जनाजा की नमाज़ बनारस से आए उनके उस्ताद मौलाना अहमद रजा खां बनारसी ने पढ़ाई। उनके पीछे बोर्डिंग ग्राउंड में हजारों लोगों ने नमाज़ अदा की। 

बढ़ती भीड़ देख चौकन्ना रहा प्रशासन

सुबह से ही जुटती भीड़ को देखकर प्रशासन भी चौकन्ना रहा। पुलिस की टीम शहर में जगह जगह मुस्तैद हो गई। ट्रैफिक पुलिस को भी एक्टिव कर दिया गया। सीनियर अफसर भी मौके पर डटे रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mufti Afaq Mujddidi last rites performed in kannauj thousands of people attended