ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसांसद रविकिशन की केरल सरकार से मांग, गर्भवती हथिनी के मुंह में विस्‍फोटक अनानास रखने वालों को मिले सजा ए मौत

सांसद रविकिशन की केरल सरकार से मांग, गर्भवती हथिनी के मुंह में विस्‍फोटक अनानास रखने वालों को मिले सजा ए मौत

भाजपा सांसद रविकिशन ने केरल में गर्भवती हथिनी की मौत के लिए जिम्‍मेदार शरारती तत्‍वों के लिए सजा ए मौत की मांग की है। गुरुवार को गोरखपुर स्थित अपने आवास के सामने एक हाथी की सेवा करते हुए...

सांसद रविकिशन की केरल सरकार से मांग, गर्भवती हथिनी के मुंह में विस्‍फोटक अनानास रखने वालों को मिले सजा ए मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 04 Jun 2020 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा सांसद रविकिशन ने केरल में गर्भवती हथिनी की मौत के लिए जिम्‍मेदार शरारती तत्‍वों के लिए सजा ए मौत की मांग की है। गुरुवार को गोरखपुर स्थित अपने आवास के सामने एक हाथी की सेवा करते हुए रविकिशन का वीडियो और कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं।

सांसद की गोरखपुर स्थित अपने आवास के सामने हाथी की सेवा करते हुए तस्‍वीरें सोशल मीडिया में वायरल

रविकिशन ने कहा कि उन्‍हें हाथियों और अन्‍य पशुओं से बेहद प्‍यार है। केरल में रावण फिल्‍म की शूटिंग के दौरान भी उन्‍हें वहां के हाथियों के साथ कुछ वक्‍त गुजारने का मौका मिला था। उनकी भोजपुरी में एक फिल्‍म 'राधे हाथी' में भी पशुओं और इंसान के रिश्‍ते को दिखाया गया है। केरल की घटना बड़ा अपराध है। गर्भवती हथिनी को विस्‍फोटक अनानास खिलाकर मार डालने के लिए जितने लोग जिम्‍मेदार हैं सबकी गिरफ़्तारी होनी चाहिए।

 

मुकदमा चलाकर सबको सजा ए मौत दी जानी चाहिए। उन्‍होंने दोहरी हत्‍या की है। एक हथिनी की दूसरे उसके गर्भ में पल रहे बच्‍चे की। यह एक निर्दोष पशु की क्रूरता से की गई हत्‍या है। हथिनी अपने कातिलों के बारे में किसी को बता नहीं सकती थी। वह बेजुबान थी। लेकिन किसी बेजुबान जानवर के साथ इंसान ऐसी क्रूरता कैसे कर सकता है।

 
गौरतलब है कि केरल में कुछ शरारती तत्‍वों ने एक गर्भवती हथिनी को विस्‍फोटक अनानास खिला दिया था। यह अनानास उसके मुंह में जाते ही फट गया जिससे उसका जबड़ा और दांत टूट गए। हथिनी बुरी तरह पीड़ा में थी। वह भागकर वेलियार नदी की ओर गई लेकिन पीड़ा की हालत में भी रास्‍ते के गांवों में उसने किसी पर हमला नहीं किया। वेलियार नदी में हथिनी तीन दिन तक पीड़ा में खड़ी रही। इस दौरान हाथियों की मदद से पशुचिकित्‍साधिकारियों और वनाधिकारियों द्वारा उसे बाहर निकालने की सारी कोशिशें व्‍यर्थ गईं। 27 मई को नदी में खड़े-खड़े ही हथिनी की मौत हो गई। बाद में पोस्‍टमार्टम से पता चला कि हथिनी गर्भवती थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें