ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएमपी राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार, घरवालों और परिचितों से की बात 

एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार, घरवालों और परिचितों से की बात 

लखनऊ मेदान्ता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में दिनों दिन सुधार हो है। अब  वह अब लोगों को पहचानने के साथ घरवालों और परिचितों से बातचीत कर रहे हैं। उनका...

एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में सुधार, घरवालों और परिचितों से की बात 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 29 Jun 2020 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ मेदान्ता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की सेहत में दिनों दिन सुधार हो है। अब  वह अब लोगों को पहचानने के साथ घरवालों और परिचितों से बातचीत कर रहे हैं। उनका वेंटिलेटर सपोर्ट धीरे-धीरे कम किया जा रहा है। अब गुर्दा, लिवर और दिल भी सामान्य तरह से काम कर रहे हैं।

मेदान्ता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर बताते हैं कि राज्यपाल की सेहत में सुधार की वजह से वेंटिलेटर सपोर्ट धीरे धीरे कम किया जा रहा है।  अब कुछ देर वेंटिलेटर हटाने पर वह खुद सांस लेते हैं। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जांच के दौरान राज्यपाल के लिवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के दौरान पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया, जिसके चलते उनका इमरजेंसी में ऑपरेशन किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें