ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदबंगों ने जमीन पर कब्‍जा कर लिया, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो आत्‍मदाह करने कलेक्‍ट्रेट पहुंची मां-बेटी

दबंगों ने जमीन पर कब्‍जा कर लिया, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो आत्‍मदाह करने कलेक्‍ट्रेट पहुंची मां-बेटी

महराजगंज कलेक्ट्रेट भवन पर शुक्रवार को एक हादसा होने से बचा। पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने और कार्रवाई न होने का आरोप लगाकर कोठीभार क्षेत्र के रतनपुर गांव की मां-बेटी आत्मदाह करने पहुंच गईं। लेकिन...

दबंगों ने जमीन पर कब्‍जा कर लिया, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो आत्‍मदाह करने कलेक्‍ट्रेट पहुंची मां-बेटी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Fri, 29 May 2020 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज कलेक्ट्रेट भवन पर शुक्रवार को एक हादसा होने से बचा। पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने और कार्रवाई न होने का आरोप लगाकर कोठीभार क्षेत्र के रतनपुर गांव की मां-बेटी आत्मदाह करने पहुंच गईं। लेकिन पुलिस ने तत्काल इन महिलाओं को पकड़कर बचा लिया। 

पीड़ित महिलाएं एडीएम के पास पहुंचीं तो एडीएम ने न्याय संगत कार्रवाई के लिए एसओ कोठीभार को निर्देश दिया। महिलाओं ने कहा कि उनकी पुश्तैनी जमीन में लॉकडाउन में विपक्षी निर्माण करा रहे हैं। थाने पर न्याय के लिए चक्कर लगाकर वे थक चुकी हैं। थक-हारकर यहां जान देने की नीयत से पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान का महिमामंडन करने वाली शिक्षिका ने स्कूल को सौंपा जवाब

शुक्रवार दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर में इक्का-दुक्का ही लोग थे। इसी बीच थाना कोठीभार के ग्राम रतनपुर की दो महिलाएं ललिता व उसकी बेटी कलेक्ट्रेट पर पहुंचीं। वहां अपने साथ आए एक युवक को डीजल या पेट्रोल लेकर आने को कहा। युवक पेट्रोल लेने गया। यह बात वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने सुन ली और महिलाओं से पूछताछ शुरू की। 

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में मोपेड सवार पति-पत्नी की मौत, छह माह की मासूम बाल-बाल बची

महिलाओं ने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर विपक्षी निर्माण करा रहे हैं और वे शिकायत कर थक चुकी हैं। यहां वे दोनों जलकर जान दे देंगी। यह सुनते ही पुलिस वालों ने महिलाओं को पकड़कर किनारे किया और एडीएम के पास ले गए। एडीएम ने महिलाओं की पूरी बात सुनकर कोठीभार पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

महिलाओं की बात सुनी गई। कोठीभार पुलिस को न्यायोचित कार्रवाई के लिए लिखा गया है।
कुंज बिहारी अग्रवाल, एडीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें