ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजहरीली शराब पीने से अब तक 60 से अधिक मौतें, प्रशासन ने की 46 की पुष्टि

जहरीली शराब पीने से अब तक 60 से अधिक मौतें, प्रशासन ने की 46 की पुष्टि

यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 60 के पार पहुंच गया है। जबकि 90 लोग अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने शराब पीकर मरने वालों की संख्या महज 46 मानी हैं।...

जहरीली शराब पीने से अब तक 60 से अधिक मौतें, प्रशासन ने की 46 की पुष्टि
सहारनपुर। हिन्दुस्तान टीम Sat, 09 Feb 2019 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 60 के पार पहुंच गया है। जबकि 90 लोग अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने शराब पीकर मरने वालों की संख्या महज 46 मानी हैं। जबकि शेष मृतकों के बारे में कहा है कि उनका बिसरा पिजर्व कराकर जांच की जाएगी कि मौत का क्या कारण रहा है। डीएम आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि अवैध शराब का धंधा करने वाले 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें दर्जन भर लोग उत्तराखंड के शामिल हैं। सभी के खिलाफ रासुका लगाई जाएगी। वहीं  धारा 60 ए में कार्रवाई की गई है। इसमें अपराध सिद्ध होने पर फांसी की सजा तक का प्रावधान हैं। इसके साथ ही दर्जन भर अवैध शराब की भट्टियो को ध्वस्त किया गया है।

उधर जिले के उमाही, सेलमपुर, ताजपुर, डंकोवाला, सरबतपुर, गांगलहेड़ी, खेड़ा मुगल, आसनवाली जनकपुरी और कोलकी में शवों की अर्थियां निकलीं तो दिल दहल उठे। इन इन सभी गांवों में दूसरे दिन भी चूल्हे नहीं जले। जिधर देखों उधर ही चीत्कार दिखाई पड़ रहा है। प्रशासन के हाथ-पैर फूल रहे हैं। वह क्या करे और क्या न करे की हालत से गुजर रहा है। 

जहरीली शराब पीने से यूपी-उत्तराखंड में 57 लोगों की मौत

आईजी शरद सचान आज शाम तक अपनी जांच पूरी कर मुख्यमंत्री को प्रषित कर देंगे। इसके बाद दर्जन भर अफसरों पर भी गाज गिरने की आशंका है। क्योंकि मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है तो अब सियासत भी गरमाना शुरू हो गई है। विपक्षियों ने इसे भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी करार दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें