DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  केदारनाथ आपदा के आठ साल बाद भी अलीगढ़ के 20 से ज्यादा लोग लापता 
उत्तर प्रदेश

केदारनाथ आपदा के आठ साल बाद भी अलीगढ़ के 20 से ज्यादा लोग लापता 

कार्यालय संवाददाता , अलीगढ़Published By: Shivendra Singh
Wed, 16 Jun 2021 10:08 PM
केदारनाथ आपदा के आठ साल बाद भी अलीगढ़ के 20 से ज्यादा लोग लापता 

केदारनाथ धाम में आठ साल पहले आई आपदा में लापता हुए लोगों का अब तक सुराग नहीं चल पाया है। इसमें अलीगढ़ के भी 20 से अधिक लोग लापता हुए थे जो आज तक लौट के नहीं आए। जनपद भर के विभिन्न हिस्सों से केदारनाथ गए लोगों ने अपनों को खो दिया था। केदारनाथ त्रास्दी से लौटकर नहीं आने वालों के परिवार आज भी अपनों के लौटने की राख देख रही हैं।

अलीगढ़ में केदारनाथ आपदा के करीब तीन से चार साल बाद भी कुछ लोग वापस लौट कर आए थे। जल प्रलय में लोग अपनों से बिछड़ गए थे। कुछ लोगों ने अपनों को इस आपदा में हमेशा के लिए खो दिया था। दो दर्जन ले अधिक लोग इस त्रास्दी में लापता हुए थे, जिनमें कुछ लोग वापस आ गए थे। लेकिन अलीगढ़ से केदारनाथ गए 20 लोग आज भी घर नहीं लौटे। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के लोग लापता हैं।

केदारनाथ हादसे को आठ साल हो गए, लेकिन लापता लोगों की राह अभी भी घर वाले देख रहे हैं।  सासनी गेट, गांधी पार्क, बन्नादेवी, क्वार्सी, सिविल, देहली गेट थाना क्षेत्र के लोग इसमें लापता हुए थे। इसमें केदारनाथ जाने वालों के साथ कुछ ट्रैवल एजेंसी के लोग भी इसमें शामिल हैं। यात्रियों के साथ वाहन लेकर गए थे, लेकिन वह भी इस आपता में खो गए। बन्ना देवी निवासी संजीव वाष्र्णेय बताते हैं कि इस आपदा उन्होंने अपने परिवार के दो लोगों को खोया था। उनके आस-पास के कई लोग अभी लापता हैं।  

संबंधित खबरें