ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसभासद और ठेकेदार की कार में 16 लाख से अधिक नगदी बरामद, रुपए जब्त कर मुकदमा

सभासद और ठेकेदार की कार में 16 लाख से अधिक नगदी बरामद, रुपए जब्त कर मुकदमा

लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस ने बंधा रोड पर काकोरी के पार्षद अभिषेक अवस्थी की कार से छह लाख 31 हजार रुपये बरामद किये। पार्षद रुपयों के बारे में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इस पर पुलिस ने रुपये जब्त कर लिये...

सभासद और ठेकेदार की कार में 16 लाख से अधिक नगदी बरामद, रुपए जब्त कर मुकदमा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 29 Jan 2022 09:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस ने बंधा रोड पर काकोरी के पार्षद अभिषेक अवस्थी की कार से छह लाख 31 हजार रुपये बरामद किये। पार्षद रुपयों के बारे में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इस पर पुलिस ने रुपये जब्त कर लिये और फ्लाइंग स्क्ववाड को सूचना दी। इसी तरह गुड़म्बा पुलिस को कार में सवार तीन ठेकदारों के पास 11 लाख 50 हजार रुपये मिले। ये लोग भी रुपयों के बारे में कोई ब्योरा नहीं दे सके। पुलिस ने इनके रुपये भी जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी।

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज हरिशंकर चंद्र ने बताया कि चेकिंग के दौरान क्वालिस कार को रोक गया। इसमें काकोरी, वार्ड नम्बर छह के सभासद अभिषेक अपने पिता ओमप्रकाश अवस्थी और मां माधुरी के साथ थे। तलाशी में छह लाख 31 हजार 170 रुपये मिले। फ्लाइंग स्क्वायड ने रुपयों को सीज कर दिया। अब आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। इसके अलावा टेढ़ी पुलिया चौराहे पर गुड़म्बा इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू ने एक कार की तलाशी ली। इसमें 11 लाख 50 हजार रुपये मिले। कार में प्रतापगढ़ के कटरा मेदनीगंज निवासी राजेन्द्र पटेल, रायबरेली के रोहित और रायबरेली मलकाना के इमरान बैठे थे। तीनों ठेकेदारी करते हैं। राजेंद्र के बैग से पांच लाख, रोहित से तीन लाख और इमरान के पास से साढ़े तीन लाख रुपये मिले। इन रुपयों से सम्बन्धित दस्तावेज न दे पाने पर पुलिस ने रुपये जब्त कर लिये। 


 

epaper