DA Image
22 फरवरी, 2021|4:11|IST

अगली स्टोरी

क्या मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद हुई वार्ड ब्वॉय की मौत ? जानें क्या बोले अधिकारी

मुरादाबाद के जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय महिपाल की पाेस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। मुरादाबाद के सीएमओ डॉ एमसी गर्ग नेे बताया कि महिपाल की मौत का कोरोना वैक्सीनेशन से कोई लेना-देना नहीं है। उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी। बता दें कि कोरोना का टीकाकरण करवाने के अगले दिन मौत के बाद वार्ड ब्वॉय के परिजनों ने आरोप लगाया था कि वैक्सीन की वजह से जान गई है।

तीन डाक्टरों के पैनल ने उनका पोस्टमार्टम किया और बिसरा प्रिजर्व कर लिया गया है। सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार जिला अस्ताल में तैनात रहे वार्ड ब्वॉय महिपाल (46) की मौत हार्ट अटैक से हुई है। इसके बाद तमाम तरह की आशंकाओं और आरोपों पर विराम लग गया है। शनिवार को महिपाल ने टीका लगवाया था उनको पहले से भी सांस फूलने और निमोनिया की बात परिजनों ने स्वीकारी थी। जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय की मौत के बाद सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने महिपाल के घर पहुंच कर परिजनों से बात की थी। वार्ड ब्वॉय के शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों के पैनल डा. शशि भूषण, डॉ. निर्मल ओझा और डा. आरपी मिश्रा ने किया।

कोविड वैक्सीन लगाने के अगले दिन वार्ड ब्वॉय की मौत, परिजनों का आरोप- टीके से बिगड़ी थी हालत

यह है पूरा मामला : 

मुरादाबाद जिला अस्पताल में तैनात वार्ड ब्वॉय महिपाल सिंह ने शनिवार को जिला अस्पताल केंद्र में कोरोना का टीका लगवाया था। इसके बाद उन्होंने नाइट ड्यूटी भी की। घर लौटने पर रविवार को दोपहर के बाद उनको सांस लेने में तकलीफ और सीने में जकड़न महसूस हुई। एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन इस दौरान उनकी मौत हो चुकी थी।  सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने उसी समय बताया था कि कोरोना के टीके से रिएक्शन की बात प्राथमिक जांच में सामने नहीं आई है। परिजन उनके सीने में जकड़न और सांस फूलने की शिकायत बता रहे हैं। अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो चुकी थी। उधर, महिपाल के बेटे विशाल ने बताया कि पिताजी की टीका लगाने के बाद ही हालत बिगड़ी। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि उनको निमोनिया की शिकायत थी लेकिन टीके ने उनकी तबीयत अचानक बिगाड़ दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:moradabad-ward-boy-death-after-corona-vaccination-cmo-says-reason-for-death-heart-attack post martem report