DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी में मानसून सक्रिय, अगले तीन दिन इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट 
उत्तर प्रदेश

यूपी में मानसून सक्रिय, अगले तीन दिन इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट 

विशेष संवाददाता,लखनऊ Published By: Dinesh Rathour
Wed, 28 Jul 2021 09:35 PM
यूपी में मानसून सक्रिय, अगले तीन दिन इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट 

पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता के बीच मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला 31 जुलाई तक जारी रहने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार 29 जुलाई को अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हाथरस और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा शाहजहांपुर और बहराइच और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने होने की सम्भावना है।

शुक्रवार 30 जुलाई को आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैय्या और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। शनिवार 31 जुलाई को प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

बीते 24 घंटों से राज्य के अधिकांश इलाकों में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होने की सूचना है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ीं। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 24 सेंमी बारिश प्रतापगढ़ के कुण्डा में रिकार्ड की गई। इसके अलावा इटावा में 16, मुरादाबाद के कांठ में 14, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट के कर्बी में 13-13, कानपुर नगर, लखनऊ में 12-12, बहराइच के कैसरगंज, सीतापुर के लहरपुर, सीतापुर के ही भटपुरवाघाट में 10-10, प्रयागराज, फतेहपुर, बाराबंकी में नौ-नौ, सोनभद्र के चुर्क, प्रतापगढ़ के लालगंज, उन्नाव, रायबरेली, डलमऊ, अलीगढ़ और फतेहगढ़ में आठ-आठ सेमी बारिश दर्ज की गई। इस बदली और बारिश की वजह से प्रदेश में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। यह सामान्य से कम रहा। 
 

संबंधित खबरें