ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबहुमंजिला इमारत के फ्लैट में घुसा विशालकाय गोह, देखते ही मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

बहुमंजिला इमारत के फ्लैट में घुसा विशालकाय गोह, देखते ही मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

यूपी के लखनऊ में एक बहुमंजिला इमारत में फ्लैट के बाहर विशालकाय गोह देखकर चीख पुकार मच गई। सीढ़ी चढ़ रहे फ्लैट के निवासी दूसरे तल पर गोह को देखकर मगरमच्छ समझ बैठे और उलटे पांव भाग खड़े हुए।

बहुमंजिला इमारत के फ्लैट में घुसा विशालकाय गोह, देखते ही मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 27 May 2024 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखनऊ में एक हैरान कर देन वाला मामला सामने आया है। गोमती नगर विकल्प खंड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में फ्लैट के बाहर विशालकाय गोह देखकर चीख पुकार मच गई। सीढ़ी चढ़ रहे फ्लैट के निवासी दूसरे तल पर गोह को देखकर मगरमच्छ समझ बैठे और उलटे पांव भाग खड़े हुए। वन विभाग की टीम ने पहुंचकर गोह को रेस्क्यू किया और कुकरैल वन प्रभाग को सौंप दिया।

सोमवार को विकल्प खंड गोमती नगर में करीब नौ बजे सुबह चार मंजिला अपार्टमेंट में मगरमच्छ पाए जाने की सूचना से हड़कंप मच गया। अपार्टमेंट में रहने वाले एचपी सिंह ने सबसे पहले गोह को देखा। करीब 16 फ्लैटों वाले इस अपार्टमेंट में सभी को तत्काल सूचना दी और घर से बाहर न निकलने को कहा। साथ ही इसकी जानकारी 112 पर दी गई। मौके पर पहुंची गोमती नगर पुलिस ने तुरंत वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग से डिप्टी रेंजर अंकित शुक्ला मौके पर पहुंचे। उन्होंने एक बड़े थैले में गोह को रेस्क्यू किया। अंकित शुक्ला ने बताया कि पहले उनको भी मगरमच्छ होने की सूचना मिली थी। लोग जीव को पहचान नहीं सके। साथ ही पास में कठौता झील है इसलिए लोगों को लगा कि वहां से मगरमच्छ आ गया जबकि कठौता में कोई मगरमच्छ नहीं है। गोह की लम्बाई करीब साढ़े चार फुट बताई जा रही है।

इंसानों से दूर रहने वाला जीव

वन विभाग के अनुसार गोह एक शर्मीला जीव है। यह सरीसृप वर्ग में आता है जो विषैला नहीं होता। साथ ही इनसानों से दूर रहता है। संभव है कि गर्मी की वजह से झाड़ियों से निकलकर यह अपार्टमेंट तक किसी तरह आ गया।