Mohan Bhagwat and uttar pradesh CM Yogi Adityanath met in Agra discussions about Mission 2019 - UP:आगरा में मिले मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ, मिशन 2019 को लेकर चर्चा- VIDEO DA Image
6 दिसंबर, 2019|3:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP:आगरा में मिले मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ, मिशन 2019 को लेकर चर्चा- VIDEO

Yogi adityanath

आगरा में होने वाले संघ के समरसता संगम से एक दिन पहले शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत और प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ की वार्ता हुई। माना जा रहा है कि करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान दोनों के बीच मिशन 2019 को लेकर कई एजेंडों पर चर्चा हुई। वार्ता के बाद सीएम धामपुर, बिजनौर के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले 12.25 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर आगरा के आरबीएस कॉलेज के बिचपुरी कैंपस पहुंचा। यहीं पर समरसता संगम होना है। इसके बाद योगी आदित्यनाथ, भागवत से मिलने उनके कक्ष में पहुंचे, जो गर्ल्स हॉस्टल में बनाया गया है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दलित एजेंडे पर आगे बढ़ेगा। 

संघचालक और प्रचारक दलितों के बीच जाएंगे, प्रवास करेंगे, उनसे संपर्क बढ़ाएंगे। उनके यहां भोजन भी करेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को आरबीएस कॉलेज के बिचपुरी कैंपस में संघचालकों की बैठक में यह आह्वान भी किया था। आगरा दलितों की राजधानी कही जाती है, संभवतः इसीलिए समरसता संगम के आयोजन के लिए इस जमीन को चुना गया। 

इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ चालकों की बैठक में संघ की शाखाओं को 2019 तक हर गांव में लगाने का आह्वान किया था। वे ग्रामीण अंचल में लग रही शाखाओं से संतुष्ट नहीं थे।

शाम को मथुरा में फगुनोत्सव का हिस्सा बनेंगे सीएम

सीएम का हेलीकॉप्टर मथुरा के लोहवन पहुंच चुका है। हिन्दुस्तान की ओर से गोद लिए गए मथुरा के दो गांवों लोहवन और गौसना में सीएम योगी आदित्यनाथ वहां के विकास कार्यों को देखेंगे और वहां फगुनोत्सव का हिस्सा बनेंगे। इसके बाद वेटरिनरी कॉलेज में होने वाले सांसद हेमामालिनी के ब्रज रसोत्सव का भी वे हिस्सा बनेंगे।

देश की अखंडता को चुनौती देने वाले बर्दाश्त नहीं- PM Modi

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mohan Bhagwat and uttar pradesh CM Yogi Adityanath met in Agra discussions about Mission 2019