ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमोदी-योगी का बच्चा है क्‍या, निरहुआ के इंटरव्यू पर चुनाव आयोग का डीएम को जांच का आदेश

मोदी-योगी का बच्चा है क्‍या, निरहुआ के इंटरव्यू पर चुनाव आयोग का डीएम को जांच का आदेश

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने आजमगढ़ के सांसद और भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ द्वारा स्थानीय पत्रकार को दिए हुए कथित इंटरव्यू के विवाद का संज्ञान ले लिया है।

मोदी-योगी का बच्चा है क्‍या, निरहुआ के इंटरव्यू पर चुनाव आयोग का डीएम को जांच का आदेश
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 18 Apr 2024 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने आजमगढ़ के सांसद और भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ द्वारा स्थानीय पत्रकार को दिए हुए कथित इंटरव्यू के विवाद में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की शिकायत का संज्ञान ले लिया है। इस पर विशेष कार्य अधिकारी संजय कुमार सिंह ने डीएम आजमगढ़ को कार्रवाई का आदेश दिया है। शिकायत की नियमानुसार आवश्यक जांच कराकर आख्या से शिकायतकर्ता और उन्हें अवगत कराने का आदेश दिया है।

अमिताभ ठाकुर ने शिकायत में कहा था कि निरहुआ द्वारा इंटरव्यू में की गई कतिपय टिप्पणियों पर राजनीतिक विवाद शुरू होने पर उन्होंने इसे एआई से बनाया फेक वीडियो बात कर चुनाव आयोग को शिकायत की, जिसके आधार पर अन्य लोगों ने भी इस वीडियो को प्रसारित करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

इसके विपरीत इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार सहित तमाम लोगों ने इसे पूरी तरह सही बताया। उन्होंने कहा था कि यदि यह इंटरव्यू फर्जी है तो यह गंभीर अपराध है और यदि यह इंटरव्यू फर्जी नहीं है, तब भी गंभीर अपराध है क्योंकि एक सही इंटरव्यू को फर्जी बात कर लोगों को धमकी दी गई है।

उन्होंने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, आईपीसी और आईटी एक्ट में समुचित विधिक कार्रवाई की मांग की थी। इस पर विशेष कार्य अधिकारी संजय कुमार सिंह ने डीएम आजमगढ़ को शिकायत की नियमानुसार आवश्यक जांच करा कर जांच आख्या से शिकायतकर्ता तथा उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला
दिनेश लाल निरहुआ का एक बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो मे उन्‍होंने कथित तौर पर ये कहा कि बेरोजगारी तो वे लोग बढ़ा रहे हैं जो बच्‍चे पैदा किए जा रहे हैं। निरहुआ कह रहे हैं कि 'बताइए मोदी जी या योगी जी का एक भी बच्चा है क्‍या...उन्होंने तो बेरोजगारी को रोक दिया कि बेरोजगारी नहीं बढ़ाएंगे, तो बेरोजगारी बढ़ा कौन रहा है, वो जो बच्चे पर बच्चे पैदा किए जा रहा है। सरकार कह रही है रुक जाओ तो मान भी नहीं रहा है।'  वीडियो वायरल हुआ तो निरहुआ ने कहा कि वीडियो पूरी तरह फेक है। उन्‍होंने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने की गुहार लगाई। 

निरहुआ ने भी एक्‍स अकाउंट पर लिखा कि फेक वीडियो प्रमोट करने का ट्रेंड हो गया है। कांग्रेस वालों का, कोई भी देखकर समझ जाएगा कि ओंठ कुछ और बोल रहा है। AI से साउंड क्लोन करके क्या साबित करना चाहते हैं। चुनाव आयोग कृपया संज्ञान ले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें