ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअमित शाह को पीएम बनाने को वोट मांग रहे मोदी, जीते तो योगी को हटा देंगे; यूपी में बोले केजरीवाल

अमित शाह को पीएम बनाने को वोट मांग रहे मोदी, जीते तो योगी को हटा देंगे; यूपी में बोले केजरीवाल

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी अमित शाह को पीएम बनाने को वोट मांग रहे हैं जीते तो योगी को हटा देंगे। यह दावा दिल्ली के सीएम केजरीवाल में लखनऊ में किया है।

अमित शाह को पीएम बनाने को वोट मांग रहे मोदी, जीते तो योगी को हटा देंगे; यूपी में बोले केजरीवाल
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 May 2024 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के सयोंजक अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दोहराया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार चुनाव में अमित शाह को पीएम बनाने के लिए ही वोट मांग रहे हैं। मोदी अगले वर्ष 17 सितंबर को जैसे 75 वर्ष के हो जाएंगे अमित शाह को पीएम बना देंगे। चुनाव जीतने के बाद दो से तीन महीने में यूपी के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे। अमित शाह के पीएम बनने की राह में अब केवल योगी ही कांटा बचे हैं। 

समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने गुरुवार को यह बाते कही। उन्होंने कहा कि अमित शाह को पीएम बनाने के लिए मोदी पिछले डेढ़ से दो साल से लगे हैं। मोदी ने पहले ही शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह वसुंधरा राजे सिंधिया, देवेंद्र फडणवीस,  व मनोहर लाल खट्टर को हटा दिया है, अब योगी ही उनकी राह में आखिरी कांटा बचे हैं।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि योगी को हटाए जाने कि बात हमने पहले भी कही थी । लेकिन इस  मामले में भाजपा के किसी भी नेता ने पिछले चार दिनों में कोई भी जवाब नहीं दिया। इससे साफ है कि चुनाव बाद भाजपा योगी को मुख्यमंत्री पद से हटा देगी। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनी तो संविधान खत्म कर एससी, एसटी व ओबीसी का आरक्षण समाप्त कर देगी। उन्होंने विपक्षी इंडिया के प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की।

स्वाति मालीवाल पर केजरीवाल ने चुप्पी साधी, संजय सिंह ने दिया जवाब
सपा मुख्यालय में गुरुवार् को जब स्वातिमाली वाल के बारे में जब केजरीवाल से सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। इस पर आम आदमी पार्टी के यूपी सयोंजक संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर में कारगिल सेनानी कि पत्नी को निर्वस्त्र किया गया। पीएम चुप रहे। पहलवान बेटियों जब  धरने पर थी तो स्वाति भी धरने पर थी। उस वक्त पुलिस ने स्वाति माली वाल को मारा पीटा और घसीट कर ले गई । उन्होंने कहा कि पीएम प्रज्जवल रेवन्ना के लिए वोट मांगे। भाजपा इस पर राजनीति न करे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें