ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलॉकडाउन में दुकान पर जमा भीड़ को हटा रहे सिपाहियों को पीटा, आठ पर मुकदमा

लॉकडाउन में दुकान पर जमा भीड़ को हटा रहे सिपाहियों को पीटा, आठ पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव चितनपुर में लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश पर दुकानदार और ग्रामीणों ने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हमले में एक सिपाही गंभीर घायल हो...

लॉकडाउन में दुकान पर जमा भीड़ को हटा रहे सिपाहियों को पीटा, आठ पर मुकदमा
हिन्दुस्तान संवाद, बहजोई संभलSat, 28 Mar 2020 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव चितनपुर में लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश पर दुकानदार और ग्रामीणों ने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हमले में एक सिपाही गंभीर घायल हो गया। 
लॉक डाउन में व्यवस्था बनाए रखने को बीट सिपाही आदेश कुमार और विनय कुमार बाइक से गांव चितनपुर में शुक्रवार को भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान गांव में खुली दुकान पर लोगों की भीड़ जुटी थी। सिपाहियों ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए तथा कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़ एकत्रित न कर घरों में रहने के लिए कहा और आगे चले गये। जब सिपाही गांव के दूसरे छोर से भ्रमण कर वापस लौटे तब भी दुकान पर भीड़ एकत्रित थी। सिपाहियों ने एक बार फिर दुकानदार और एकत्रित लोगों को टोका तो ग्रामीणों और दुकानदार के रिश्तेदार भड़क गए। उन्होंने सिपाहियों को भला बुरा कहना शुरू कर दिया। 
सिपाहियों ने विरोध किया तो लोग हमलावर हो उठे और मारपीट शुरू कर दी। सिपाही अपनी जान बचाकर मौके से भागे तो ग्रामीणों ने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हमले में सिपाही विनय कुमार का सिर फूट गया। एक सिपाही ने खेतों में दौड़कर अपनी जान बचाई, जबकि दूसरे ने एक ग्रामीण के घर में बंद होकर खुद को बचाया। सूचना पर कोतवाल रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल गांव में पहुंच गया। लाठी-डंडे फटकार का हमलावरों को दौड़ा दिया। घायल सिपाही विनय कुमार को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

सिपाहियों पर हमला करने वाले 15 के खिलाफ की रिपोर्ट
बहजोई। लॉकडाउन का पालन कराने गांव पहुंचे सिपाहियों के साथ मारपीट करने के मामले में घायल सिपाही विनय कुमार की ओर से गांव के आरिफ, यासीन, आसिफ सहित सात नामजद तथा सात आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी को दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें