ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर: एमएमएमयूटी के चार छात्रों को मिला 16-16 लाख का पैकेज, कुल 320 छात्रों का हुआ सलेक्‍शन

गोरखपुर: एमएमएमयूटी के चार छात्रों को मिला 16-16 लाख का पैकेज, कुल 320 छात्रों का हुआ सलेक्‍शन

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के छात्रों की प्रतिभा अब विश्व पटल पर प्रदर्शित हो रही है। एमएमएमयूटी के बढ़ते क्रेज के कारण कैंपस सलेक्शन के जरिए चयनित छात्रों की संख्या में...

गोरखपुर: एमएमएमयूटी के चार छात्रों को मिला 16-16 लाख का पैकेज, कुल 320 छात्रों का हुआ सलेक्‍शन
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 07 Jun 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के छात्रों की प्रतिभा अब विश्व पटल पर प्रदर्शित हो रही है। एमएमएमयूटी के बढ़ते क्रेज के कारण कैंपस सलेक्शन के जरिए चयनित छात्रों की संख्या में रिकॉर्ड में वृद्धि हुई है। विवि चार छात्रों का चयन 16-16 लाख रुपए के पैकेज पर मल्टीनेशनल कंपनी में हुआ है। इसके साथ ही वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2020-21 में अब तक विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों के 320 छात्र-छात्राओं का 72 कंपनियों में प्लेसमेंट हो चुका है। यह शैक्षणिक सत्र खत्म होने में अभी भी समय है।

हाल ही में संपन्न न्यूक्लीआई सॉफ्टवेर लिमिटेड की चयन प्रक्रिया में आयुष निषाद, स्नेहिल अग्रवाल, अर्जुन सिंह, और तन्मय शुक्ला सफल हुए हैं। कई स्तरों पर लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में सफल होने पर न्यूक्लीआई सॉफ्टवेर लि. ने चारों छात्रों को 16-16 लाख रुपए के वार्षिक पैकेज पर नियुक्ति दी है। इस वर्ष विवि में कैंपस प्लेसमेंट में प्रिज्म, जॉनसन लि., विप्रो, टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स, एक्सेंचर, एजीलाइट, नागारो लि., कोफोर्ज लि., लोहिया ग्रुप, डेल्हीवेरी, इंडियामार्ट, आईजीएल, जेके सीमेंट, एनआईआईटी टेक्नोलॉजी शामिल हैं। एमएमएमयूटी के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. अभिजित मिश्र ने बताया कि फिलहाल 18 कंपनियों की चयन प्रक्रिया चल रही है। इसके साथ ही करीब एक दर्जन कंपनियों की चयन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में इन कंपनियों की चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद प्लेसमेंट पाए छात्रों की संख्या में अभी और वृद्धि होने की सम्भावना है।

तीन गुना बढ़ी कंपनियां

उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों के मुकाबले इस वर्ष सबसे ज्यादा प्लेसमेंट होने का रिकॉर्ड बना है। वर्ष 2013 से वर्ष 2019 तक विवि में 8 से 10 कम्पनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए आती थीं। शैक्षणिक सत्र 2019-20 से कंपनियों का विवि के प्रति रूझान बढ़ा। इस वर्ष 39 कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए पहुंची थीं। जिससे प्लेसमेंट रिकॉर्ड में थोड़ा सुधार हुआ। सत्र 2020-21 में इसमें जबर्जस्त उछाल हुआ है। इस सत्र में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियों की संख्या 100 के पार चली जाएगी। यह विवि के इतिहास में रिकॉर्ड होगा।

इन कंपनियों में हुए सर्वाधिक प्लेसमेंट

कंपनी             छात्र
टीसीएस डिजिटल 64
कॉग्निजेंट 54
इन्फोसिस 26
नोशिअल इंडिया लि. 18
हमिंगवेव टेक्नोलॉजी 14
एचसीएल 12

सबसे ज्यादा वेतन देने वाली कंपनियां
कंपनी वेतन सालाना
न्यूक्लीआई लि. 16 लाख तक
बैंक ऑफ न्यूयॉर्क मेलन 11.4 लाख तक
जारो ग्रुप 8.46 लाख तक
हमिंगवेव टेक्नोलॉजी/ इन्फोसिस 08 लाख तक
टीसीएस डिजिटल/ कोड यंग/ प्लेनेट स्पार्क 07 लाख तक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें