ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशMLC चुनाव: मेरठ शिक्षक सीट पर 48 साल का रिकॉर्ड टूटा, भाजपा की जीत तय, ओमप्रकाश शर्मा ने मानी हार

MLC चुनाव: मेरठ शिक्षक सीट पर 48 साल का रिकॉर्ड टूटा, भाजपा की जीत तय, ओमप्रकाश शर्मा ने मानी हार

मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीट से एमएलसी के चुनाव में भाजपा इतिहास बनाने की ओर से अग्रसर है। शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा निर्णायक बढ़त बना चुके हैं। उन्होंने 48 साल का रिकॉर्ड तोड़...

MLC चुनाव: मेरठ शिक्षक सीट पर 48 साल का रिकॉर्ड टूटा, भाजपा की जीत तय, ओमप्रकाश शर्मा ने मानी हार
मेरठ मुख्य संवाददाताThu, 03 Dec 2020 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीट से एमएलसी के चुनाव में भाजपा इतिहास बनाने की ओर से अग्रसर है। शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा निर्णायक बढ़त बना चुके हैं। उन्होंने 48 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने आठ बार से एमएलसी रहे ओमप्रकाश शर्मा को प्रथम वरीयता के मतों में 4232 से हरा दिया है। हालांकि अभी द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती बाकी है।

ओमप्रकाश शर्मा ने हार मान ली है। वहीं स्नातक सीट पर भी भाजपा के दिनेश कुमार गोयल आगे चल रहे हैं। देर रात तक शिक्षक सीट का रिजल्ट घोषित होने की संभावना है। वहीं स्नातक सीट पर मतों की गिनती का काम करीब दो दिन में पूर्ण हो पाएगा। हालांकि अब तक किसी सीट की आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। 

मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीट से एमएलसी चुनाव की मतगणना मेरठ में परतापुर कताई मिल में सुबह करीब नौ बजे से प्रारंभ हुई। सबसे पहले आयोग के नियमों के तहत बैलेट बॉक्स खोलकर मतों के बंडल बनाने का काम शुरू हुआ, जिसमें शिक्षक सीट पर पहले राउंड से ही भाजपा के श्रीचंद शर्मा ने बढ़त बना ली।

पहले राउंड में सात हजार मतों की गणना में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा को 2854 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी व निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा को 894 वोट मिले। तीसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी व शिक्षक नेता उमेश चंद्र त्यागी रहे। उन्हें 718 वोट मिले। वहीं दूसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 2562 वोट मिले। निवर्तमान एमएलसी को 1162 वोट और उमेश चंद त्यागी को 852 वोट मिले। तीसरे और अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी को कुल 7180, ओमप्रकाश शर्मा को 2954, उमेश चंद त्यागी को 1962 वोट मिले।

इस तरह शिक्षक सीट से प्रथम वरीयता के अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा 4232 वोटों के अंतर से निर्णायक बढ़त बना चुके हैं। उन्हें प्रथम वरीयता के कुल 7186 वोट मिले। वहीं निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा को 2954 वोट मिले। तीसरे स्थान पर उमेश चंद्र त्यागी को 1962 वोट मिले। हालांकि जीत के लिए नौ हजार का कोटा ’अंक’ किसी प्रत्याशी को अब तक नहीं मिला है। अब द्वितीय वरीयता के वोटों की गिनती होगी। उधर, देर शाम तक स्नातक सीट के वोटों के बंडल बनाने का काम ही जारी रहा। प्रारंभिक रुझान में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को बढ़त मिली है। मतगणना का काम समाचार लिखे जाने तक जारी था। 

शिक्षकों से नहीं, फर्जी वोट से हारे : ओमप्रकाश
48 साल से शिक्षक सीट पर काबिज निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा ने कहा है कि वह इस बार के चुनाव में शिक्षकों के वोट से नहीं, फर्जी वोटों से हारे हैं। उन्होंने मतगणना के बाद कहा कि 48 साल लगातार शिक्षकों की सेवा की। शिक्षकों का प्यार और स्नेह मिला। आगे भी शिक्षकों की सेवा उसी तरह करते रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भी उन्हें शिक्षकों का साथ मिला। शिक्षकों ने खूब साथ दिया, लेकिन फर्जी मतदान से हराया गया। प्रशासनिक तंत्र ने साजिश के तहत हराया है, लेकिन कोई बात नहीं। आगे भी सेवा करते रहेंगे। शिक्षक भाई हैं और भाई ही रहेंगे। 

शिक्षकों और कार्यकर्ताओं को बधाई: श्रीचंद शर्मा
मेरठ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार जीते भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने जीत का श्रेय मेरठ और सहारनपुर मंडल के शिक्षकों और भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने कहा कि यह जीत तो भाजपा कार्यकर्ताओं और शिक्षक भाइयों की है। शिक्षक़ों और कार्यकर्ताओं ने वोट देकर आशीर्वाद दिया। छह साल सेवा का मौका मिला है। शिक्षकों की समस्याओं को सरकार के सामने रखने का काम करूंगा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें