DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  विधायक निधिः तेजस्वी के बाद मंत्री मुकेश सहनी ने उठाया मामला, विधायकों को मांगा अधिकार

उत्तर प्रदेशविधायक निधिः तेजस्वी के बाद मंत्री मुकेश सहनी ने उठाया मामला, विधायकों को मांगा अधिकार

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 10 Jun 2021 10:55 PM
विधायक निधिः तेजस्वी के बाद मंत्री मुकेश सहनी ने उठाया मामला, विधायकों को मांगा अधिकार

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख और राज्य सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि का मामला उठाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि अब प्रधानमंत्री ने सबको मुफ्त टीका देने का ऐलान कर दिया है तो मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि को खर्च करने का अधिकार फिर विधायकों को दिया जाना चाहिए। इससे पूर्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस निधि को लेकर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। 

राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए विधायकों औऱ विधान पार्षदों के फंड से दो-दो करोड़ रुपए ले लिये हैं। बता दें कि विधायकों और विधान पार्षदों को मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि से हर साल तीन करोड़ रुपए के कार्यों की अनुशंसा का अधिकार है। अब वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को मुफ्त में कोरोना का वैक्सीन उपलब्ध कराने का एलान कर दिया है। अब टीकाकरण में राज्य सरकार को कोई खर्च नहीं करना पड़ेगा। लिहाजा राज्य सरकार को विधायकों औऱ विधान पार्षदों के फंड से लिये गए दो-दो करोड़ रुपए को खर्च का अधिकार वापस कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायकों पर जनता का काम करने का दबाव होता है। वे इस निधि से जनता के कार्य कर पाएंगे।

संबंधित खबरें