Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशMIT के बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शांभव ने 800 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

MIT के बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शांभव ने 800 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊDinesh Rathour
Sat, 04 Dec 2021 10:56 PM
MIT के बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शांभव ने 800 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

लखनऊ। डॉ. अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय के राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता में मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी के बीटेक सेंकेंड ईयर के छात्र शांभव सिंह ने 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतकर कॉलेज का नाम रोशन किया। लखनऊ स्थित बाबू सुंदर सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट कॉलेज में तीन दिसंबर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई थी। इस प्रतियोगिता में एकेटीयू से संबद्ध राज्य भर के तकनीकी और मैनेजमेंट कॉलेजों के छात्रों ने प्रतिभाग किया था।

एमआईटी में सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शांभव सिंह ने प्रतियोगिता के पहले ही दिन 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया। शांभव ने 400 मीटर दौड़ में भी प्रतिभाग किया था, लेकिन दोनों ही दौड़ कुछ समय के अंतराल पर आयोजित होने के कारण वह मेडल तो नहीं जीत सका, लेकिन पांचवा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा। शांभव सिंह की उपलब्धि इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि वह एथलेटिक्स के खिलाड़ी नहीं क्रिकेट के खिलाड़ी हैं।

मीडियम पेसर शांभव सिंह क्रिकेट में अंडर -19 का यूपी का कैंप करने के साथ ही यूपी की सीनियर क्रिकेट टीम में चयन के लिए फाइनल ट्रायल तक हिस्सा ले चुके हैं। खेल प्रतियोगिता के समापन पर शनिवार को कॉलेज परिसर में आयोजित समारोह में समाजवादी पार्टी से एमएलसी रणविजय सिंह ने प्रशस्ति पत्र और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। शांभव की इस उपलब्धि पर कॉलेज प्रशासन ने भी खुशी जताते हुए उत्साह बढ़ाया है।

epaper

संबंधित खबरें