ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिशन उत्तर प्रदेश 2019: मुस्लिम बहुल 13 सीटें बसपा व 11 सपा को

मिशन उत्तर प्रदेश 2019: मुस्लिम बहुल 13 सीटें बसपा व 11 सपा को

मुस्लिम वोटरों की बाहुलता वाली उत्तर प्रदेश की 25 सीटों में 13 सीटें बसपा के और 11 सपा के हिस्से में आई हैं जबकि एक सीट मुजफ्फरनगर रालोद के कोटे में गई है। बसपा के हिस्से में आईं मुस्लिम वोटरों की...

मिशन उत्तर प्रदेश 2019: मुस्लिम बहुल 13 सीटें बसपा व 11 सपा को
लखनऊ। विशेष संवाददाताWed, 06 Mar 2019 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मुस्लिम वोटरों की बाहुलता वाली उत्तर प्रदेश की 25 सीटों में 13 सीटें बसपा के और 11 सपा के हिस्से में आई हैं जबकि एक सीट मुजफ्फरनगर रालोद के कोटे में गई है।

बसपा के हिस्से में आईं मुस्लिम वोटरों की बहुलता वाली सीटों में आगरा, अलीगढ़, सलेमपुर, मेरठ, फतेहपुर सीकरी, जौनपुर, घोसी, कैसरगंज, सहारनपुर, गाजीपुर, अमरोहा व भदोही हैं। सपा के हिस्से में लखनऊ, बरेली, बदायूं, चन्दौली, फिरोजाबाद, बहराइच, मुरादाबाद, आजमगढ़, रामपुर, सम्भल और कन्नौज हैं। इनमें से बदायूं, फिरोजाबाद, आजमगढ़ और कन्नौज की सीटें सपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में जीती थीं। चन्दौली लोकसभा सीट पर बसपा नम्बर दो पर रही थी मगर बंटवारे में यह सीट सपा के हिस्से आई है।

मायावती-अखिलेश में हुआ सीटों का बंटवारा; BSP 38,SP 37 पर लड़ेगी चुनाव

पिछले लोकसभा चुनाव में इन 25 सीटों में से नौ सीटों पर बसपा नम्बर दो पर रही थी। यह सीटें हैं चन्दौली, आगरा, अलीगढ़, मेरठ, फतेहपुर सीकरी, जौनपुर, घोसी और भदोही।  सहारनपुर की सीट पर कांग्रेस नम्बर दो पर आयी थी यह सीट इस बार बंटवारे में बसपा के हिस्से में आयी है। बरेली, बहराइच, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, कैसरगंज, अमरोहा की सीटों पर सपा नम्बर दो पर रही थी।   

लोकसभा चुनाव 2019: उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा में हुआ सीटों का बंटवारा, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें