ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमिशन 2022ः दबाव की राजनीति में जुटे संजय निषाद, डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मुलाकात

मिशन 2022ः दबाव की राजनीति में जुटे संजय निषाद, डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मुलाकात

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक गहमागहमी काफी तेज हो चुकी है। खासकर भाजपा और उसके सहयोगी पार्टियों में बैठकों का दौर लगातार चल रहा है। भाजपा के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय निषाद पार्टी...

मिशन 2022ः दबाव की राजनीति में जुटे संजय निषाद, डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मुलाकात
लखनऊ लाइव हिन्दुस्तानWed, 23 Jun 2021 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक गहमागहमी काफी तेज हो चुकी है। खासकर भाजपा और उसके सहयोगी पार्टियों में बैठकों का दौर लगातार चल रहा है। भाजपा के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय निषाद पार्टी है। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने दो हफ्ते पहले ही दिल्ली में अमित शाह से लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तक से मुलाकात की थी। 

बुधवार की सुबह संजय निषाद ने अगले चुनाव में खुद को डिप्टी सीएम घोषित करने की मांग करते हुए भाजपा को अल्टीमेटम भी दे दिया। भाजपा पर दबाव बनाने के कुछ घंटे बाद ही संजय निषाद बेटे के साथ केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके घर पहुंच गए। संजय की यह मुलाकात भाजपा पर दबाव के रूप में देखी जा रही है। कल ही सीएम योगी समेत भाजपा के तमाम बड़े नेता केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। 

केशव मौर्य अपने एक बयान के लेकर पिछले कुछ समय से चर्चाओं में बने हुए थे। अगले चुनाव में सीएम चेहरा पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा था कि केंद्रीय नेतृत्व इसका फैसला करेगा। संजय निषाद और केशव मौर्य के बीच हुई मुलाकात को लेकर फिलहाल कयास ही लगाए जा रहे हैं। संजय निषाद की तरफ से भी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। संजय निषाद ने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ चुनाव लड़ा था। 

अगले चुनाव में डिप्टी सीएम के पद के साथ ही संजय निषाद ने राज्यसभा की एक सीट भी मांगी है। उनकी मांग पर भाजपा का रुख अभी सामने नहीं आया है। डिप्टी सीएम पद को लेकर संजय निषाद का कहना है कि यदि भाजपा चुनाव में उन्हें चेहरा बनाती है तो इसका फायदा उसे भी मिलेगा। राज्‍य में सरकार भाजपा की ही बनेगी। 

इससे पहले भदोही में उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव को लेकर पार्टी बूथ स्तर पर तैयारी कर रही है। 160 सीटों पर हम मजबूत हैं यहां बड़ी संख्या में निषादों के वोट हैं। सरकार से उन्होंने निषादों के आरक्षण संबंधी जो मांगे हैं, उनको पूरा करने की मांग की है। संजय निषाद ने कहा कि भाजपा निषादों को जितना खुश रखेगी, उतनी ज्यादा सीटें जीतेगी। हमको दुखी करके बीजेपी खुश नहीं हो सकती।

संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी द्वारा कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। हम अब दौरे शुरू करेंगे और कार्यक्रम करेंगे। हमारे कार्यक्रम पहले से तय थे लेकिन बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने हमको दिल्ली मिलने के लिए बुलाया था, जिस वजह से कार्यक्रम को आगे बढ़ाना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें