ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएक बच्‍चा चुराने पर मिलते हैं 5 हजार, गोरखपुर में भीड़ के हत्‍थे चढ़ी बच्‍चा चोर का कबूलनामा; बताया कैसे काम करता है गैंग

एक बच्‍चा चुराने पर मिलते हैं 5 हजार, गोरखपुर में भीड़ के हत्‍थे चढ़ी बच्‍चा चोर का कबूलनामा; बताया कैसे काम करता है गैंग

अक्‍सर हम बच्‍चों के गायब होने के बारे में सुनते हैं। यह भी सुना जाता है कि बच्‍चों को गायब करने के पीछे बकायदा कोई गैंग काम करता है। गोरखपुर में ऐसे ही एक गैंग का खुलासा पकड़ी गई बच्‍चा चोर ने किया।

एक बच्‍चा चुराने पर मिलते हैं 5 हजार, गोरखपुर में भीड़ के हत्‍थे चढ़ी बच्‍चा चोर का कबूलनामा; बताया कैसे काम करता है गैंग
Ajay Singhवरिष्‍ठ संवाददाता,गोरखपुरSun, 14 Aug 2022 06:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक बच्‍चा चुराने पर बच्‍चा चोर को 5 हजार रुपए मिलते हैं। बाद में चोरी के ये बच्‍चे 50 हजार से एक लाख रुपए तक बिकते हैं। ये खुलासा गोरखपुर में एक महिला बच्‍चा चोर ने भीड़ के हत्‍थे चढ़ने के बाद अपने जुर्म के कबूलनामे में किया। हालांकि वह यह नहीं बता पाई कि ये बच्‍चे आगे कहां भेजे जाते हैं। 

हमें आए दिन बच्‍चों की चोरी की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र के बरपार वरगाह गांव से एक महीने के बच्चे को चुरा कर भाग रही एक लड़की को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। वहीं उसके दो साथी बाइक से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने अन्य कई वारदातों का भी खुलासा किया है। पुलिस ने उसके दोनों साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

वरगाह गांव के संजय उर्फ भोलू ने बताया कि शनिवार की रात दो बजे के करीब घर से बाहर निकला था। इसी बीच गांव का शेरू नामक युवक आया और उसने एक अनजान युवती को गांव में देखने की बात कही। इसके बाद संजय और शेरू युवती को तलाशने लगे। काफी तलाश के बाद दोनों घर की तरफ लौट रहे थे कि इसी बीच गांव के भोले की गोशाला में कुछ आहट हुई।

अंदर देखा तो उसमें एक युवती हाथ में एक कपड़े में बंधा कुछ सामान लेकर छिपी थी जो उन्हें देखते ही भागने लगी। दोनों युवकों ने शोर मचाते हुए उसका पीछा किया और पकड़ लिया। युवती के पकड़े जाने के बाद कुछ दूरी पर मौजूद बाइक पर सवार उसके दो साथी फरार हो गए।

गांव के धर्मेन्द्र का बच्चा लेकर भाग रही थी युवती
बरपार के लोगों ने युवती को पकड़कर उसके पास से कपड़े में लिपटा एक महीने का बच्चा व बच्चे की मां का मोबाइल बरामद किया। बच्चे की पहचान गांव के धर्मेंद्र के बेटे के रूप में हुई। गांव के लोगों ने 112 नम्बर पर इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को हिरासत में ले लिया। पकड़ी गई युवती ने पुलिस को बताया वह एक रैकेट की सदस्य है। उसका काम सिर्फ बच्चा चुराना है। बच्चा चुराने के लिए घर में घुसते समय वह स्प्रे मारकर लोगों को बेहोश कर देती है और बच्चा गिरोह के साथियों को सुपुर्द कर देती है।

एक बच्चे की चोरी पर मिलते हैं पांच हजार
युवती ने पुलिस को बताया कि एक बच्चा चुराने पर उसे पांच हजार रुपये मिलते हैं। जबकि गैंग के लोग इस बच्चे को 50 हजार से एक लाख रुपये में बेच देते हैं। हालांकि यह बच्चे फिर कहां भेजे जाते है, इस बारे में युवती को ज्यादा जानकारी नहीं है।

बच्चा चोरी करने वाली एक युवती को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ के आधार पर कई अहम जानकारियां मिली हैं। युवती के साथियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर पूरी घटना का खुलासा किया जाएगा।
अनिल कुमार सिंह, सीओ खजनी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें