ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद में इमाम की गोली मारकर हत्या, घर के पास खंडहर में मिला शव

मुरादाबाद में इमाम की गोली मारकर हत्या, घर के पास खंडहर में मिला शव

मुरादाबाद में एक मौलाना की मंगलवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका शव घर के पीछे लावारिस हाल में मिला। वहीं, पास में एक तमंचा भी पड़ा था।

मुरादाबाद में इमाम की गोली मारकर हत्या, घर के पास खंडहर में मिला शव
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मुरादाबादTue, 11 Jun 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुरादाबाद के एक मौलाना की मंगलवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका शव घर के पीछे खंडहरनुमा मकान में लावारिस हाल में मिला। पास ही 12 बोर का तमंचा भी पड़ा था। घटना की सूचना पर एसपी सिटी, सीओ और फॉरेंसिंग विभाग की फील्ड यूनिट ने जांच-पड़ताल की। बाद में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। परिजन किसी भी प्रकार की रंजिश की बात से इंकार कर रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

रामपुर जिले के स्वार थाना क्षेत्र के भूकरा मसवासी के रहने वाले मौलाना अकरम बीते करीब डेढ़ दशक से कटघर थाना क्षेत्र के भैंसिया गांव स्थित बड़ी मस्जिद में इमामत करते थे। परिवार में पत्नी आमना, चार बेटियां तय्यबा, राबिया, जैनब, सुमय्या, दो बेटे अब्दुल्ला और मोहम्मद उमर हैं। भैंसिया में ही उन्होंने मकान बना लिया था और परिवार के साथ यहीं रहते थे। बताया गया कि दो दिन पहले इमाम की पत्नी आमना अपने एक बेटे और दो बेटियों को लेकर शिकारपुर स्थित मायके गई थी। घर में इमाम, उनका बेटा मोहम्मद उमर, दो बेटी तय्यबा और राबिया थीं। परिजनों के अनुसार सोमवार रात खाना खाने के बाद इमाम और उनके बच्चे सो गए थे। इमाम को मंगलवार तड़के किसी ने घर के बाहर बुलाया। इसके बाद उन्हें घर के पीछे स्थित खंडहरनुमा मकान में ले जाकर तमंचे से सीने में सटाकर गोली मार दी। वह मंगलवार सुबह मस्जिद में नमाज पढ़ाने भी नहीं पहुंचे थे। 

आसपास के लोगों ने सुबह करीब पांच बजे इमाम का शव खंडहर में लावारिस हालत में पड़ा देखा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई और पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में ही एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ कटघर रुद्र कुमार सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने इमाम के बेटे ओर बेटियों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी ली। आस पड़ोस के लोगों से भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया। बाद में फॉरेंसिक विभाग की फील्ड यूनिट बुलाकर मौके की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर साक्ष्य संकलन कराने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम कराकर दोपहर बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इस हत्याकांड के खुलासे के लिए एसएसपी हेमराज मीणा ने पुलिस टीम के साथ ही एसओजी को भी लगा दिया है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरया ने बताया कि भैंसिया गांव में मौलाना अकरम नाम के व्यक्ति को गोली मारे जाने की सूचना मिली थी। पुलिस पहुंची तो शव घर के पास खंडहरनुमा मकान में मिला था। सीने पर एक गोली मारी गई है। पास ही 12 बोर का तमंचा मिला है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। जल्द हत्याकांड का खुलासा होगा।