ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलग्‍जरी कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, जवाबी फायरिंग में दो को लगी गोली; चार गिरफ्तार 

लग्‍जरी कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, जवाबी फायरिंग में दो को लगी गोली; चार गिरफ्तार 

कुशीनगर में लग्जरी कार सवार बदमाशों और पुलिस टीम में मुठभेड़ हो गई। आमने-सामने की मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दो बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने चार बदमाशों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ हो रही है।

लग्‍जरी कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, जवाबी फायरिंग में दो को लगी गोली; चार गिरफ्तार 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,कुशीनगरTue, 11 Jun 2024 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Encounter in Kushinagar: कुशीनगर के तमकुहीराज थानाक्षेत्र स्थित गाजीपुर में लग्जरी कार सवार बदमाशों और पुलिस टीम में मुठभेड़ हो गई। आमने-सामने की मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दो बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने मौके से घायल बदमाशों सहित कार में सवार चार अपराधियों को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ गोरखपुर और बलिया में कई गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाशों की जमा तलाशी में पुलिस को लगभग बीस हजार रुपए नगद, दो अवैध तमंचा व भारी मात्र में कारतूस व विभिन्न कंपनियों के 38 एटीएम कार्ड मिले हैं। मामले में पुलिस चारों बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कारवाई में जुटी हुई है। 

मंगलवार की भोर थानाध्यक्ष तमकुहीराज अतुल श्रीवास्तव को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि थानाक्षेत्र में एक लग्जरी कार में सवार संदिग्ध घूम कर रहे हैं, जो किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। थानाध्यक्ष ने पुलिस क्षेत्राधिकारी और पुलिस कप्तान को इससे अवगत कराया। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस उच्चाधिकारियों से सूचना पाकर थानाध्यक्ष तरया सुजान आशुतोष कुमार सिंह मय टीम थानाक्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में गश्त और चेकिंग में जुट गए। जानकारी मिलते ही जिले की स्वाट टीम प्रभारी अलोक यादव की अगुवाई में तमकुहीराज पहुंच गई। पुलिस टीम ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर संयुक्त कारवाई करते हुए तमकुहीराज थानाक्षेत्र के ग़ाज़ीपुर में स्थित बाल्टी बाबा के फॉर्म हाउस के पास सुनसान सड़क पर तेज रफ्तार लग्जरी कार को देखकर उसे रोकने का प्रयास किया। लेकिन कार सवार गाड़ी की गति बढ़ाते हुए भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर कार को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी कारवाई में दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई, जबकि कार में सवार दो अन्य बदमाश भी पुलिस ने दबोच लिए। पकड़े गए बदमाशों के बारे में टीम ने बताया कि चारों लूट और एटीएम कार्ड बदल कर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले गैंग से जुड़े हैं। इनके खिलाफ गोरखपुर और बलिया में एक दर्जन से अधिक मुकदमे गंभीर धाराओं के तहत दर्ज हैं। 

थानाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए अपराधियों की पहचान मोहित साहनी पुत्र राजू साहनी निवासी सेमरा नंबर दो (खजांची चौराहा) थाना गुलहरिया, जनपद-गोरखपुर और संदीप मिश्रा पुत्र देवनारायण निवासी गोविंदपुर,थाना सिकरीगंज, जिला गोरखपुर के रूप में हुई है। इन दोनों के पैर में गोली लगी है। वहीं इनके दो सहयोगियों रवि कुमार पुत्र राजेन्द्र प्रसाद निवासी सेमरा नंबर दो, थाना-गुलहरिया,जनपद गोरखपुर व अभिषेक त्रिपाठी पुत्र विजय त्रिपाठी निवासी जंगल छत्रधारी टोला शाहपुर, थाना पिपराइच जनपद गोरखपुर को पुलिस टीम ने मौके से गिरफ्तार किया है। इन सबके कब्जे से 20,715 रुपये नगद, दो अदद तमंचा 315 बोर, दो अदद खोखा कारतूस 315 बोर, तीन अदद जिंदा कारतूस 315 बोर, विभिन्न कंपनियों के 38 एटीएम कार्ड, चार अदद मोबाइल और एक स्विफ्ट डिज़ायर कार बरामद हुई है।