DA Image
8 मई, 2021|7:54|IST

अगली स्टोरी

लव जिहाद: सीतापुर में नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन की कोशिश, आठ के खिलाफ FIR, दो गिरफ्तार 

उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में नाबालिग लड़की का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है।

नाबालिग के परिवारीजनों ने एक हफ्ते पहले उसके अपहरण का आरोप लगाया है। इस मामले में कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं। पुलिस ने दावा किया है कि उन्‍हें भी जल्‍द ही पकड़ लिया जाएगा। यह मामला सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि इस इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की का एक हफ्ते पहले कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। पीडि़ता की मां के अनुसार उसके घर से रुपए भी गायब थे। मामले में पीडि़ता की मां ने पहले अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था लेकिन बाद में पिता ने गांव के जुबराईल उसके भाई इजराइल, बहनोई उस्मान और उनके अन्य सहयोगियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। उन्‍होंने आईजीआरएस पर भी इसकी शिकायत दर्ज कराई। पिता ने आरोप लगाया कि जुबराईल और उसके परिवारवालों ने उनकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया। अब उसे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है। 

जांच के बाद एफआईआर में बढ़ीं धाराएं 
इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर में साक्ष्यों के आधार पर धर्म परिवर्तन संशोधित अध्यादेश के तहत धाराएं बढ़ाईं। शुक्रवार को पुलिस पीडि़ता के गांव  पहुंची थी। मामले में मुख्‍य आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:minor girl kidnapped and attempt of force conversion fir against eight two arrested in sitapur