लव जिहाद: सीतापुर में नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन की कोशिश, आठ के खिलाफ FIR, दो गिरफ्तार 

हिन्‍दुस्‍तान टीम , सीतापुर Last Modified: Sat, Dec 05 2020. 12:15 AM IST
offline

उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में नाबालिग लड़की का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है।

नाबालिग के परिवारीजनों ने एक हफ्ते पहले उसके अपहरण का आरोप लगाया है। इस मामले में कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं। पुलिस ने दावा किया है कि उन्‍हें भी जल्‍द ही पकड़ लिया जाएगा। यह मामला सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि इस इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की का एक हफ्ते पहले कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। पीडि़ता की मां के अनुसार उसके घर से रुपए भी गायब थे। मामले में पीडि़ता की मां ने पहले अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था लेकिन बाद में पिता ने गांव के जुबराईल उसके भाई इजराइल, बहनोई उस्मान और उनके अन्य सहयोगियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। उन्‍होंने आईजीआरएस पर भी इसकी शिकायत दर्ज कराई। पिता ने आरोप लगाया कि जुबराईल और उसके परिवारवालों ने उनकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया। अब उसे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है। 

जांच के बाद एफआईआर में बढ़ीं धाराएं 
इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर में साक्ष्यों के आधार पर धर्म परिवर्तन संशोधित अध्यादेश के तहत धाराएं बढ़ाईं। शुक्रवार को पुलिस पीडि़ता के गांव  पहुंची थी। मामले में मुख्‍य आरोपी के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें