ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर: नाबालिग से गैंगरेप में चौंकाने वाला खुलासा, आरोपियों पर लगेगा रासुका

गोरखपुर: नाबालिग से गैंगरेप में चौंकाने वाला खुलासा, आरोपियों पर लगेगा रासुका

चार युवकों ने मंगलवार की रात किशोरी से रेप किया था। एक युवक ने सहमति से उसके साथ संबंध बनाया था तो वहीं घर लौटते समय बाइक सवार तीन युवकों ने अगवा कर बौलिया रेलवे कालोनी में किशोरी से गैंग रेप किया...

गोरखपुर: नाबालिग से गैंगरेप में चौंकाने वाला खुलासा, आरोपियों पर लगेगा रासुका
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 05 Mar 2021 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

चार युवकों ने मंगलवार की रात किशोरी से रेप किया था। एक युवक ने सहमति से उसके साथ संबंध बनाया था तो वहीं घर लौटते समय बाइक सवार तीन युवकों ने अगवा कर बौलिया रेलवे कालोनी में किशोरी से गैंग रेप किया था। वहीं एक युवक ने उन्हें जगह उपलब्ध कराई थी। पुलिस ने रेप के आरोपित चारों युवकों के साथ ही उनका सहयोग करने वाले एक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इन युवकों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। फोरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर इन्हें सजा दिलाया जाएगा।

गोरखनाथ इलाके की रहने वाली किशोरी के साथ मंगलवार की रात में गैंगरेप हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को हड़कम्प मच गया। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने मुकदमा दर्ज करा कर न सिर्फ घटना का खुलासा किया बल्कि सभी आरोपितों को गिरफ्तार करा लिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि राजू उर्फ रवि नामक युवक किशोरी से पूर्व परिचित था। मंगलवार की शाम को वह अपने साथ बाइक से घूमने ले गया था। राजू ने उसे बीयर पिलाई और फिर अपने दोस्त विशाल के पास गया। विशाल से उनसे कोई जगह बताने के लिए कहा। विशाल ने रेलवे कालोनी बिछिया में एक बिल्डिंग की छत पर उन्हें जगह दिखाई। रवि ने वहां पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाया। और बाद में बौलिया कालोनी में पानी टंकी के पास लाकर छोड़ दिया। पीड़िता नाबालिग है इसलिए रवि को भी दुष्कर्म का आरोपित बनाया गया।

वहीं उसका सहयोग करने पर विशाल भी पुलिस ने आरोपित बनाया। बौलिया कालोनी में पानी की टंकी के पास किशोरी पैदल घर की तरफ जा रही थी कि रास्ते में बाइक सवार तीन युवकों कमल, अरुण और विजय ने अकेली लड़की को देखकर उसका मुंह दबाकर उसे अगवा कर बौलिया रेलवे कालोनी में खंडहरनुमा मकान में ले गए। तीनों ने किशोरी के साथ गैंग रेप किया और फरार हो गए। पीड़िता पैदल जा रही थी कि रास्ते में सपा नेता चर्चिल अधिकारी और आफताब आलम मिल गए। दोनों उसे हड़हवा फाटक चौकी पर ले गए। वहां आफताब ने पीड़िता की वीडिया बनाया जिसमें वह अपने साथ रेप की घटना की जानकारी दे रही थी।

आरोप है कि दोनों ने उस वीडियो को अगले दिन यानी बुधवार को वायरल कर दिया। जिससे किशोरी की पहचान उजागर हो गई। जिस समय पीड़िता को दोनों चौकी पर ले गए उस समय निगरानी ड्यूटी पर कांस्टेबल मौजूद थे। उन्होंने चौकी इंचार्ज को सूचना दी वह भी आ गए। उन लोगों ने पीड़िता से बात की तो वह नशे की हालत में भी लग रही थी पर चौकी प्रभारी ने उसे उसके घर पहुंचा दिया। इस घटना के बारे में किसी तरह की सूचना थाने पर या उच्चाधिकारियों को भी उन्होंने नहीं दी जो कि घोर लापरवाही है। इसी वजह से चौकी प्रभारी और सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि वीडियो वायरल कर पहचान उजागर करने वालों पर भी केस दर्ज किया गया है।

फोरेंसिक साक्ष्य से आरोपितों को सजा दिलाएगी पुलिस
एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि घटनास्थल से आरोपितों के फिंगर प्रिंट मिले हैं। डीएनए मिले हैं। फोरेंसिंक जांच के आधार पर पुख्ता सबूत तैया कर इन आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी। घटना के समय अभियुक्त व पीड़िता द्वारा पहने गए कपड़ों को उसको सील कर दिया। घटनास्थल का फील्ड यूनिट की मदद से निरीक्षण कर खाली बीयर की केन, प्रयोग किया गया कंडोम और उसका रैपर, बिछाने के रूप में इस्तेमाल सामग्री आदि को भी पुलिस ने बरामद कर साक्ष्य के तौर पर सील किया है। वहीं घटना में इस्तेमाल बाइक को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिसवालों पर दर्ज केस की विवेचना करेंगे इंस्पेक्टर गोरखनाथ
पुलिसवालों पर दर्ज केस के अलावा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर पहचान उजागर करने के मामले की विवेचना गोरखनाथ इंस्पेक्टर करेंगे। आईटी एक्ट की धारा में केस होने की वजह से इस विवेचना को गोरखनाथ थाने पर ट्रांसफर किया गया है।

आरोपितों में तीन हैं शादीशुदा
रवि कुमार बांसफोन उर्फ राजू निवासी रेलवे बौलिया कालोनी, कमल कुमार निवासी रेलवे बैलिया कालोनी, अरुण डोम निवासी हुमायूंपुर थाना गोरखनाथ, मूल पता नगर पालिका रोड सेंटर चौकी कोतवाली देवरिया, विजय कुमार पुत्र संजय निवासी बौलिया कालोनी, विशाल कुमार सिंह निवासी रहमतनगर ताड़ीखाना बिछिया शाहपुर को गिरफ्तार किया है। इसमें रवि ने सहमति से सबंध बनाया था तो विशाल ने रवि के लिए जगह की व्यवस्था कराई थी। इसके अलावा कमल, अरुण और विजय ने अगवा कर उसके साथ रेप किया था। पुलिस ने बताया कि रवि कुमार न सिर्फ शादीशुदा है बल्कि एक बच्चे का बाप भी है जबकि अरुण और विशाल की जल्द ही शादी हुई है। हालांकि विशाल रेप में शामिल नहीं था।

आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पुलिस के पास काफी साक्ष्य हैं। फोरेंसिक एक्सपर्ट की इसमें मदद लेकर साक्ष्यों को पूरी तरह से पुख्ता किया जाएगा। आरोपितों पर एनएसए की कार्रवाई कराई जाएगी। वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वालों पर कार्रवाई जारी है। रेप पीड़िता की पहचान उजागर करना अपराध है। इस तरह को अपराध जो भी करेगा उसके खिलाफ केस दर्ज होगा।
जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें