ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशनिषाद पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद पर संतकबीरनगर में हमला, हुए जख्‍मी

निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद पर संतकबीरनगर में हमला, हुए जख्‍मी

उत्‍तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एक शादी समारोह में देर रात शामिल होने गए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद व उनके समर्थक पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।

निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद पर संतकबीरनगर में हमला, हुए जख्‍मी
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,संतकबीरनगरMon, 22 Apr 2024 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Attack on Sanjay Nishad: निषाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर हमला हो गया है। यह हमला, संतकबीरनगर में हुआ जहां संजय निषाद एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। हमले में मंत्री मामूली रूप से चोटिल हो गए। उन्‍हें आनन-फानन में जिला अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उनका प्राथमिक उपचार किया। वहीं उन पर हमले से भड़के सांसद और उनके बेटे इंजीनियर प्रवीण निषाद पार्टी के तीनों विधायकों के साथ जिला अस्‍पताल पहुंचे। हमलावरों के खिलाफ तुरंत सख्‍त कार्रवाई की मांग को लेकर उन्‍होंने वहीं धरना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे संतकबीरनगर के एसपी सत्‍यजीत गुप्‍ता ने मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई का आश्‍वासन दिया तब जाकर मंत्री और सांसद समर्थकों का गुस्‍सा शांत हुआ। मंत्री संजय निषाद ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए समाजवादी पार्टी के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। मामले में आठ नामजद और कई अन्‍य पर हत्‍या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। 

घटना के बाद मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने बताया कि वह एक कार्यकर्ता के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए संतकबीरनगर के मोहम्‍मदपुर कठार गांव गए थे। वहीं कुछ लोग सांसद इंजीनियर प्रवीण निषाद और निषाद पार्टी के बारे में अमर्यादित शब्दों का इस्‍तेमाल कर रहे थे। बकौल मंत्री संजय निषाद उन्‍होंने समझाने का प्रयास किया तो वे लोग अचानक उग्र हो गए। उन्‍होंने मंत्री और समर्थकों पर हमला बोल दिया। इसमें मंत्री संजय निषाद को कुछ चोटें आईं। उन्‍हें तुरंत जिला अस्‍पताल ले जाया गया। सूचना पर सांसद प्रवीण निषाद और पार्टी के तीनों विधायक जिला अस्‍पताल पहुंच गए। उन्‍होंने हमलावरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर वहीं धरना शुरू कर दिया। इस बारे में जिले के आला अफसरों को पता चला तो हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे एसपी सत्‍यजीत गुप्‍ता ने तत्‍काल कार्रवाई का आश्‍वासन देकर धरना दे रहे लोगों का गुस्‍सा शांत कराया। 

मंत्री ने सपा पर लगाया आरोप 
अपने ऊपर हुए हमले के लिए मंत्री संजय निषाद ने सपा से जुड़े लोगों पर आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि वह निषादों और अन्‍य जातियों का नेतृत्‍व कर रहे हैं। उनकी वजह से समाज में जागरूकता आई है और सपा का पतन हो रहा है। सपा की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा कि इन लोगों का मन पहले से बढ़ा हुआ है। जबसे मैं आया हूं ये लोग जातीय संघर्ष का प्रयास कर रहे हैं। पूर्व में हमारे अन्‍य नेताओं पर भी इसी तरह हमले किए गए। 

आठ नामजद कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, तीन हिरासत में 
खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आठ नामजद और कई अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मंत्री संजय निषाद के पीएसओ विनोद कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि मंत्री संजय निषाद मोहम्मदपुर कठार में शादी समारोह में शामिल होने गए थे। उसी दौरान वहां के ग्राम प्रधान राधेश्याम यादव और कई अन्य ने अचानक जानलेवा हमला कर दिया। उनके स्‍टॉफ ने बीच बचाव कर तुरंत अस्पताल पहुंचाया। इसकी सूचना मंत्री के स्‍टॉफ ने पुलिस चौकी इंचार्ज मगहर, एसपी और एसडीएम को दी थी। 

मंत्री संजय निषाद का जिला अस्पताल में उपचार किया गया। मामले में आरोपितों पर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर राधेश्याम यादव, जयप्रकाश यादव उर्फ कवि, दुर्गविजय यादव, अभिषेक यादव पीएसी सिपाही, सुरेन्द्र यादव, गजेन्द्र यादव, सुभाष यादव, दुर्गविजय यादव कई अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर किया है। एएसपी शशिशेखर सिंह ने कहा कि मंत्री संजय निषाद पर हमले के मामले में धारा 143, 323, 307 के तहत आठ ज्ञात व अन्य अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही मुख्य आरोपित समेत अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।