DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशआखिर किस वजह से राज्यमंत्री को शहर की सड़कों पर लगानी पड़ गई झाड़ू, जानें पूरा मामला 

आखिर किस वजह से राज्यमंत्री को शहर की सड़कों पर लगानी पड़ गई झाड़ू, जानें पूरा मामला 

बदायूं। हिन्दुस्तान टीमDinesh Rathour
Sat, 25 Sep 2021 02:38 PM
आखिर किस वजह से राज्यमंत्री को शहर की सड़कों पर लगानी पड़ गई झाड़ू, जानें पूरा मामला 

यूपी के बदायूं शहर में एक राज्यमंत्री सड़कों पर झाड़ू लगाते नजर आए। यह नजारा देखकर हर कोई हैरान था। किसी को भी इस बात पर यकीन ही नहीं हो रहा था कि एक राज्यमंत्री सड़क पर झाड़ू लगा रहा है। राज्यमंत्री के साथ कई और कार्यकर्ता भी थे। कुछ देर बाद लोगों को सड़क पर झाड़ू लगाने की असली वजह पता चली। दरअसल बदायूं की सड़कों पर शनिवार को प्रदेश के नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता झाड़ू लेकर निकल पड़े थे।

उन्होंने कहा कि बदायूं के विकास को हम सब को अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। जब हमारे देश के प्रधानमंत्री हाथ मे झाड़ू लेकर आ सकते हैं, तो हमे शर्म क्यों करनी चाहिए। नगर पालिका अपना कर्म करे, हम सब जनता की भी जिम्मेदारी बनती है कि घर से निकलने वाले कूड़ा को इधर उधर न फेंक कर कूड़ेदान में ही डालें। जागरूकता के साथ निकलें तो हम सब का मोहल्ला, गली ओर साफ रहेगा। कहा कि कूड़ा भी तो हम सब ही डालकर गंदगी फैला रहे हैं।

शनिवार को शहर में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। यह अभियान शहर कब गोपी चौक से चलाया गया को टिकतगंज तक चलाया गया, इसके अलावा डीएम रोड, जिला अस्पताल रोड, ऑफिसर कालोनी में अभियान चलाया गया। इस स्वच्छता अभियान में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, चेयरमैन दीपमाला गोयल, डीएम दीपा रंजन, एडीएम ऋतु पुनिया व तमाम भाजपा नेताओं ने स्वच्छता अभियान चलाया। ईओ संजय तिवारी के साथ सफाई निरीक्षक व सफाई कर्मी रहे। राज्यमंत्री ने शहर की सड़कों पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान का संदेश दिया है। इस दौरान नगर विकास राज्यमंत्री ने सबसे पहले नगर पालिका ईओ सहित टीम की क्लास लगाई और कहा कि साफ-सफाई में लापरवाही न हो सफाई व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए। कहा कि शहर में सफाई की शिकायत ने आनी चाहिए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें