ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी सरकार के मंत्री संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ीं, NBW के बाद अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी जारी किया समन

योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ीं, NBW के बाद अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी जारी किया समन

योगी सरकार में मत्‍स्‍य पालन मंत्री डॉ संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीजेएम कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद अब एमपी एमएलए कोर्ट ने भी उनके नाम समन जारी कर दिया है।

योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ीं, NBW के बाद अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी जारी किया समन
Ajay Singhवरिष्‍ठ संवाददाता,लखनऊWed, 10 Aug 2022 08:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार में मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कसरवल कांड में जिला एवं सत्र न्यायालय गोरखपुर के सीजेएम कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी समन जारी कर दिया है। 

मंगलवार की शाम समन लेकर आरपीएफ बस्ती की टीम मंगलवार को गोरखपुर आई और समन तामील कराया। टीम पादरीबाजार स्थित कैबिनेट मंत्री के आवास भी गई थी लेकिन मंत्री वहां नहीं मिले, लिहाजा समन उनके घर के बाहर दीवार पर चस्पा कर दिया।

यह भी पढ़ें: राकेश सचान के बाद योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद पर भी लटकी कानून की तलवार, गैर जमानती वारंट जारी 

सरकारी नौकरी में निषादों को पांच फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर वर्ष 2015 में संतकबीरनगर के कसरवल में बवाल हुआ था। आंदोलनकारी व पुलिस-प्रशासन आमने-सामने आ गए थे। बवाल के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी। इससे नाराज आंदोलनकारियों ने रेल ट्रैक बाधित कर दिया था। बताया जा रहा है कि रेल की पटरियां उखाड़ दी गई थीं।

इस मामले में आरपीएफ बस्ती-संतकबीरनगर ने भी केस दर्ज किया था। इसकी सुनवाई गोरखपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर दो में चल रही है। आरपीएफ बस्ती के इंस्पेक्टर एसके मिश्रा का कहना है कि डॉ. संजय को एमपी-एमएल कोर्ट में बुधवार को ही हाजिर होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें