ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखनन घोटाला: आईएएस अभय व विवेक से दोबारा पूछताछ करेगा ईडी

खनन घोटाला: आईएएस अभय व विवेक से दोबारा पूछताछ करेगा ईडी

खनन घोटाले में फंसे आईएएस अभय और विवेक से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दोबारा पूछताछ करेगा। दोनों को जल्द ही बुलाया जाएगा। जांच में सामने आए कुछ तथ्यों पर दोनों से सवाल-जवाब किया जाएगा। सीबीआई दिल्ली...

खनन घोटाला: आईएएस अभय व विवेक से दोबारा पूछताछ करेगा ईडी
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ।Fri, 28 Feb 2020 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

खनन घोटाले में फंसे आईएएस अभय और विवेक से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दोबारा पूछताछ करेगा। दोनों को जल्द ही बुलाया जाएगा। जांच में सामने आए कुछ तथ्यों पर दोनों से सवाल-जवाब किया जाएगा।

सीबीआई दिल्ली की स्पेशल क्राइम ब्रांच की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया हुआ है। इसमें हमीरपुर, फतेहपुर व देवरिया में हुए अवैध खनन के मामले को लेकर मामले दर्ज किए गए हैं। हमीरपुर की डीएम रहीं बी. चंद्रकला, फतेहपुर के जिलाधिकारी रहे अभय, देवरिया के जिलाधिकारी रहे विवेक के अलावा खनिज विभाग में विशेष सचिव रहे संतोष कुमार राय से ईडी पहले दौर की पूछताछ कर चुका है। ईडी ने अभय व विवेक से फतेहपुर व देवरिया में दिए गए खनन पट्टों के संबंध में लंबी पूछताछ की थी।

एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई ने अभय और विवेक के घर पर छापा मारा था। छापे के समय अभय बुलंदशहर के डीएम थे। उनके सरकारी आवास से सीबीआई ने नकद 47 लाख रुपये की बरामद किए थे, जबकि इसमें विवेक के आवास से सपंत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए थे। ईडी ने संपत्तियों के बारे में भी जानकारी मांगी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें