DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › 31 अगस्त तक तैयार होगी ग्राम पंचायत में सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की मेरिट, जानें आवेदन की अंतिम तिथि
उत्तर प्रदेश

31 अगस्त तक तैयार होगी ग्राम पंचायत में सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की मेरिट, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

वरिष्ठ संवाददाता,अलीगढ़ Published By: Amit Gupta
Tue, 03 Aug 2021 11:33 AM
31 अगस्त तक तैयार होगी ग्राम पंचायत में सहायक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की मेरिट, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

अलीगढ़ जिले की 867 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 17 अगस्त तक पात्र अभ्यर्थी ग्राम पंचायत से लेकर ब्लाक और मुख्यालय तक आवेदन कर सकतें हैं।

प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम सचिवालय में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए गांव के स्थानीय बेरोजगार युवकों को ही मौका दिया जा रहा है। अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर करेंगी। इस पद के लिए हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं। 17 अगस्त तक किसी भी कार्य दिवस पर ग्राम पंचायत कार्यालय, विकास खंड कार्यालय और जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा किया जा सकता है। योग्य अभ्यर्थियों का चयन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर होगा। इसमें कुल मिले अंकों के प्रतिशत में दो से भाग देने पर जिसके सार्वधिक अंक आएंगे उस अभ्यर्थी का साक्षात्कार किया जाएगा।

ग्राम पंचायतोें सचिवालय में पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर चयनित होने पर छह हजार रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। यह वेतन ग्राम पंचायतें अपने बजट से ही उपलब्ध कराएंगी। अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर को पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम और पंचायतीराज विभाग के अन्य पोर्टल को संचालित करना होगा। जिसके लिए उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। धनंजय जायसवाल, डीपीआरओ ने बताया कि  जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत के सचिवालय में पंचायत सहायक डाटा इंट्री आपरेटर के नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 17 अगस्त तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जिले में 867 ग्राम पंचायतों में एक-एक पंचायत सहायक की भर्ती होनी है। 

यह है पूरा शेड्यूल:

आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2021

ग्राम पंचायतों तक आवेदन पहुंचाने की प्रक्रिया- 18 अगस्त से 23 अगस्त तक

मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी- 24 अगस्त से 31 अगस्त तक

संबंधित खबरें