ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का प्रकोप जारी, अभी राहत के आसार नहीं

यूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का प्रकोप जारी, अभी राहत के आसार नहीं

उत्तर प्रदेश के कई इलाके पिछले 24 घंटों के दौरान शीतलहर की चपेट में रहे। ज्यादातर मंडलों में धूप खिली रही। इसके बावजूद लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। आंचलिक मौसम केंद्र की...

यूपी में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का प्रकोप जारी, अभी राहत के आसार नहीं
एजेंसी,लखनऊSat, 30 Jan 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कई इलाके पिछले 24 घंटों के दौरान शीतलहर की चपेट में रहे। ज्यादातर मंडलों में धूप खिली रही। इसके बावजूद लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर प्रचंड शीत लहर का प्रकोप रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में हालांकि राज्य के विभिन्न मंडलों में तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई, लेकिन गलन की वजह से सर्दी से कोई राहत नहीं मिली। पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा और गोरखपुर मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई लेकिन इसके बावजूद गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या, लखनऊ, बरेल ,कानपुर, झांसी और मुरादाबाद समेत तमाम मंडलों में यह सामान्य से काफी नीचे रहा।

इस अवधि में बरेली में रात के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। वहीं कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद और प्रदेश के अन्य सभी मंडलों में तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान चुर्क राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी रहने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें