ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभारत-नेपाल के बीच तनाव कम करने को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक, जानें क्या हुआ फैसला

भारत-नेपाल के बीच तनाव कम करने को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक, जानें क्या हुआ फैसला

बिहार के सीतामढ़ी में नेपाली सुरक्षाबलों की ओर से भारतीयों पर गोलीबारी के बाद सीमा क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए सीमावर्ती घरुआर गांव में ग्रामीणों के साथ भारत-नेपाल के सुरक्षा निकायों की सोमवार को...

भारत-नेपाल के बीच तनाव कम करने को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक, जानें क्या हुआ फैसला
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,सिद्धार्थनगरMon, 15 Jun 2020 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सीतामढ़ी में नेपाली सुरक्षाबलों की ओर से भारतीयों पर गोलीबारी के बाद सीमा क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए सीमावर्ती घरुआर गांव में ग्रामीणों के साथ भारत-नेपाल के सुरक्षा निकायों की सोमवार को समन्वय बैठक हुई। बैठक में दोनों पक्षों ने तय किया कि वे परस्‍पर समन्वय से आपसी मसलों को निपटाएंगे। 

पिछले कुछ दिनों से घरुआर के लोगों और नेपाल के सुरक्षा निकायों के बीच तनाव की घटनाएं प्रकाश में आ रही थीं। बैठक में नेपाली पक्ष भी शामिल हुआ।

बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि सीमा क्षेत्र में स्थित अपने खेतों की तरफ जाने वाले ग्रामीणों के साथ नेपाल सुरक्षाबल एपीएफ के जवान मारपीट करते हैं। इस पर उच्चाधिकारियों में सहमति बनी कि किसी भी मामले को आपसी समन्वय से निपटाएंगे, ताकि कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो। एसएसबी 50वीं वाहिनी के बढ़नी बीओपी प्रभारी सहायक सेनानायक गौरव कुमार सिंह ने कहा कि बढ़नी और आसपास कोई अप्रिय घटना न हो, इसलिए बैठक हुई है।

डीएम-एसपी ने इंडो-नेपाल बॉर्डर का लिया जायजा
डीएम दीपक मीणा व एसपी विजय ढुल ने हाल की घटनाओं के आइने में रविवार शाम भारत-नेपाल सीमा सुरक्षा का जायजा लेने बढ़नी कस्बा पहुंचे। उन्होंने बॉर्डर की स्थिति देखी और जानकारी ली की। डीआईजी ने सोनौली में सुरक्षा व्यवस्था परखीसोनौली (महराजगंज)।

डीआईजी गोरखपुर राजेश डी मोडक ने सोमवार को सोनौली सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए तैनात अधिकारियों से बात की। फिर इंडिया गेट के निकट एसएसबी कैम्प सोनौली में भारत व नेपाल के अधिकारियों के साथ बैठक कर सीमा सुरक्षा और अपराध पर वार्ता की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें