DA Image
26 नवंबर, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

मेरठ : आईपीएस अफसर की भांजी को ससुराल वालों ने बनाया बंधक

आईबी दिल्ली में तैनात आईपीएस अफसर की भांजी को ससुरालियों ने मेरठ में बंधक बनाया हुआ था। इस बात की सूचना दिल्ली से आईपीएस अफसर ने मेरठ एसएसपी को दी। इसके बाद नौचंदी पुलिस की एक टीम को भेजकर महिला को बंधन मुक्त कराया गया। बाद में महिला को उनके भाइयों के हवाले किया गया। इस संबंध में एक लिखित शिकायत भी नौचंदी पुलिस को दी गई है। महिला फिलहाल परिजनों के साथ दिल्ली रवाना हो गई है।

दिल्ली आईबी कार्यालय में तैनात आईपीएस अफसर की भांजी की शादी मेरठ के नौचंदी इलाके में सम्राट पैलेस निवासी कारोबारी के साथ हुई थी। पिछले कुछ दिनों से महिला को ससुराल में परेशान किया जा रहा था। इस संबंध में महिला ने अपने परिजनों को फोन पर सूचना भी दी थी। तीन दिन से महिला का घर से बाहर निकलना बंद कर दिया गया था और फोन भी ससुरालियों ने कब्जे में ले लिया था। किसी तरह से महिला ने अपने भाई को इस बात की सूचना दी। बाद में महिला के भाई ने दिल्ली आईबी कार्यालय में तैनात अपने आईपीएस मामा को जानकारी दी और मदद मांगी।

आईपीएस अफसर ने मेरठ एसएसपी अजय साहनी से इस प्रकरण में फोन पर बात की। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर महिला के परिजनों के साथ पुलिस फोर्स सम्राट पैलेस कॉलोनी पहुंची और महिला को बंधन मुक्त कराया गया। इस दौरान महिला पुलिस भी साथ थी और वीडियोग्राफी कराई गई। महिला और उनके परिजनों को नौचंदी थाने लाया गया। यहां से महिला को परिजनों को सौंप दिया।

दिल्ली से आईपीएस अफसर का फोन आया था। उनकी भांजी नौचंदी के सम्राट पैलेस में रहती हैं। पारिवारिक विवाद था जिसके कारण पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। महिला को फिलहाल उनके भाई के साथ भेजा गया है। बाकी कार्रवाई की जा रही है। - अजय साहनी, एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meerut: niece of IPS officer held hostage by in-laws