ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: मेरठ कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी से फैली सनसनी

यूपी: मेरठ कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी से फैली सनसनी

मेरठ कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई और पर्चा कचहरी के भीतर चस्पा कर दिया गया। सुबह कचहरी खुलने के बाद इसका पता लगा तो सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना दी गई और कचहरी में सर्च अभियान चलाया गया। कुछ...

यूपी: मेरठ कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी से फैली सनसनी
मेरठ, वरिष्ठ संवाददाता Mon, 10 Sep 2018 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई और पर्चा कचहरी के भीतर चस्पा कर दिया गया। सुबह कचहरी खुलने के बाद इसका पता लगा तो सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना दी गई और कचहरी में सर्च अभियान चलाया गया। कुछ संदिग्धों को उठाया गया। इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है, हालांकि कोई खास जानकारी हाथ नहीं आई है। पुलिस इसे किसी शरारती तत्व की हरकत मान रही है।

मेरठ कचहरी में बार के पूर्व पदाधिकारी धीरेंद्र तोमर का उपभोक्ता फोरम बिल्डिंग के पास चैंबर है। सुबह करीब 10 बजे कचहरी खुलने के बाद धीरेंद्र तोमर अपने चैंबर पर पहुंचे थे। उन्होंने अपने चैंबर गेट पर एक पर्चा चस्पा देखा। इस पर्चे पर लिखा था कि आज कचहरी में हमने बम रखा है। हमारे दोस्त को जेल भेजा था। आज कचहरी गई बस। मजाक मत समझना। मौत ही मौत। 

इस पर्चे की जानकारी और बम रखने की बात पुलिस को बताई गई। इसके बाद सिविल लाइन और लालकुर्ती पुलिस को कहचरी बुलाया गया। एसपी सिटी रणविजय सिंह भी पहुंच गए। इसके बाद धमकी भरे पत्र को कब्जे में लिया गया। पुलिस ने कचहरी में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सभी गेट पर पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई।

कचहरी के अंदर भी कई वाहनों की तलाशी ली गई। संदिग्ध लोगों को रोककर उनसे पूछताछ की गई और आईडी चेक की गई। इस दौरान सरकारी दफ्तरों के आसपास खड़े वाहनों की तलाशी ली गई। हालांकि कचहरी में ऐसा कुछ मिला नहीं।

अधिवक्ता धीरेंद्र तोमर ने बताया कि अभी छह दिन पहले ही एक प्रकरण में सजा हुई है। फौजदारी में तो ये आम बात है। ऐसा नहीं कि किसी को जेल भिजवाया हो और उनकी ओर से धमकी दी गई हो। संभव है कि ये किसी की शरारत हो। पुलिस जांच कर रही है। 

पहले भी मिली धमकियां
मेरठ में कचहरी, जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय को बम से उड़ाने की पूर्व में भी धमकियां मिल चुकी हैं। करीब दो साल पहले जिला अस्पताल में बब्बर खालसा संगठन नाम से एक चिट्ठी फेंकी गई थी। इसके बाद कई बार इसी तरह के प्रतिबंधित और आतंकी संगठन के नाम से चिट्ठियां फेंकी जा चुकी हैं। 
----
एसपी सिटी मेरठ रणविजय सिंह ने बताया कि अधिवक्ता धीरेंद्र तोमर के चैंबर पर पर्चा चस्पा किया गया था। जांच की जा रही है। चेकिंग की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। कार्रवाई के लिए उन्होंने कुछ लिखित में नहीं दिया है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें