ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरठ सर्राफ चोरी: पानी भरे नाले में उतरकर चोरों ने पांच दिन में खोद डाली 15 फीट लंबी सुरंग

मेरठ सर्राफ चोरी: पानी भरे नाले में उतरकर चोरों ने पांच दिन में खोद डाली 15 फीट लंबी सुरंग

मेरठ में परतापुर के रिठानी में सर्राफ की दुकान में चोर सुरंग खोदकर अंदर घुसे थे। पास ही रैपिड निर्माण कार्य चल रहा है और दुकान के बाहर नाला है। इसी नाले से चार से पांच दिन की मशक्कत के बाद सुरंग बनाई।

मेरठ सर्राफ चोरी: पानी भरे नाले में उतरकर चोरों ने पांच दिन में खोद डाली 15 फीट लंबी सुरंग
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,मेरठFri, 03 Feb 2023 02:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में परतापुर के रिठानी में सर्राफ की दुकान में चोर सुरंग खोदकर अंदर घुसे थे। पास ही रैपिड निर्माण कार्य चल रहा है और दुकान के बाहर नाला है। इसी नाले से चार से पांच दिन की मशक्कत के बाद 15 फीट लंबी सुरंग बनाई थी। चोर पूरी तैयारी के साथ दुकान के अंदर दाखिल हो गए और तिजोरी भी पूरी काट ली, लेकिन ऐन मौके पर भगवान श्रीकृष्ण की ऐसी लीला हुई कि चोर बिना चोरी किए ही लौट गए।

सर्राफ दीपक की दुकान से नाला करीब 15 फीट की दूरी पर है। चोरों ने दुकान में सेंधमारी के लिए पूरी रेकी की होगी। इसके बाद चार से पांच दिन मशक्कत कर सुरंग बनाई। नाले में पानी रहता है और इसी में चोर घुसे थे। इसके आगे सुरंग बनाई और इसे सीधे दुकान के अंदर ले गए। चोरों को पता था कि दुकान में सारा सामान तिजोरी में रहता है और इसलिए तिजोरी काटने का पूरा सामान लेकर आए थे। 

पुलिस मानकर चल रही है कि चोर दुकान बंद करने के बाद रात करीब 10 से 11 बजे के बीच ही अंदर घुस गए थे। चोरों ने दो से तीन घंटे में तिजोरी को काटा होगा। बाद में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति देखकर जेवरात से भरी तिजोरी को छोड़कर चोर चले गए। पुलिस आसपास इलाके में सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। पुलिस की मानें तो चोरों ने दीपक की दुकान में घुसने के बाद कैमरे के ऊपर टेप लगा दी थी।

हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएशन के पूर्व पदाधिकारी ने की क्रिकेटर दीपक चाहर की पत्नी से 10 लाख की धोखाधड़ी

सर्राफ छोड़ टेलीकॉम की दुकान खंगाल गए चोर
चोरी चोरी से जाय, पर हेरा-फेरी से न जाय। इस मुहावरे का अर्थ है कि प्रकृति में परिवर्तन न होना। ऐसा ही कुछ मेरठ में देखने को मिला। चोरों ने पहले सर्राफ की दुकान को निशाना बनाया। मेहनत से, कई दिन रेकी करने के बाद सुुरंग बनाई और तिजोरी भी 90 फीसदी तोड़ दी। अचानक नजर कान्हा की मूर्ति पर पड़ी। हृदय परिवर्तन हो गया। कान्हा की मूर्ति का मुंह घुमा दिया और तिजोरी सही सलामत छोड़ सॉरी लिखकर चोर चले गए। लेकिन चोर हेराफेरी से कैसे जा सकता है। 500 मीटर की दूरी पर ही चोरों ने वहीं एक टेलीकॉम की दुकान को निशाना बनाया। तीन लाख का माल साफ कर दिया। माना जा रहा है कि दोनों दुकानों में चोर एक ही थे।

चुन्नू-मुन्नू सुरंग चोर गैंग
चोरों ने जिस तिजोरी को काटा था, उसके ऊपर और काउंटर के शीशे पर माफीनामा लिखा है। लिखा कि चुन्नू ठाकुर-मुन्नू ठाकुर सुरंग चोर गैंग। सॉरी दीपक, हम आपके यहां चोरी नहीं कर पाए। हमें अपना नाम कमाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें