DA Image
8 मई, 2021|6:40|IST

अगली स्टोरी

मेरठ : अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, दो मंजिला मकान ढहा, दो की मौत

blast in meerut

मेरठ के सरधना में कांग्रेस नगर अध्यक्ष के घर में अवैध आतिशबाजी में आग लगी और सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि दो मंजिला मकान धराशाही हो गया। दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए। आसपास के दो दर्जन से ज्यादा मकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। कई मकानों की छत उड़ गई और दीवारें ढह गइ। पूरे सरधना में इस धमाके की दहल गई। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कई लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया। सभी को अस्पताल भर्ती कराया गया है।

सरधना निवासी आसिम खान कांग्रेस के नगर अध्यक्ष थे। इनके घर में आतिशबाजी बनाने का काम अवैध रूप से किया जा रहा था। गुरुवार सुबह के समय घर में रखे बारूद तक आग पहुंच गई। तेज धमाके से बारूद फटा और इसी दौरान सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली। आग के कारण सिलेंडर तोप के गोले की तरह फटा और दो मंजिला मकान पूरी तरह से तहस नहस हो गया। इतना ही नहीं, आसपास के दर्जनों मकानों की छत और दीवारें भी धमाके के कारण ढह गई। मोहल्ले में भगदड़ मच गई। आसिम खान का शरीर टुकड़ों में बट गया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य पड़ोसी कासिम की अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बचाव कार्य शुरू कराया। मलबे में दबे लोगों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान पूरे इलाके में दहशत फैल गई। फिलहाल दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि दर्जनभर से ज्यादा घायल हैं। इतना ही नहीं, मोहल्ले के 24-25 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meerut: blast in illegal fireworks factory in sardhana 2 storey building collapsed two killed