ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में देर रात वर्चस्व को लेकर मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्र भिड़े, 18 घायल

कानपुर में देर रात वर्चस्व को लेकर मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्र भिड़े, 18 घायल

मंधना स्थित रामा कॉलेज में मंगलवार देर रात वर्चस्व को लेकर हुए विवाद के बाद इंजीनियरिंग और मेडिकल छात्रों में मारपीट हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से सैकड़ों छात्र आमने-सामने आ गए और मारपीट के बाद...

कानपुर में देर रात वर्चस्व को लेकर मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्र भिड़े, 18 घायल
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 19 Sep 2018 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

मंधना स्थित रामा कॉलेज में मंगलवार देर रात वर्चस्व को लेकर हुए विवाद के बाद इंजीनियरिंग और मेडिकल छात्रों में मारपीट हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से सैकड़ों छात्र आमने-सामने आ गए और मारपीट के बाद उन्होंने पथराव करते हुए परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बवाल में दोनों ओर से करीब 18 दर्जन छात्र घायल हो गए। करीब डेढ़ घंटे तक चले बवाल के बाद सूचना पाकर एसपी पश्चिम का सर्किल फोर्स अौर पीएसी मौके पर पहुंची और उपद्रवी छात्रों को खदेड़ा। कॉलेज के माहौल को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। 
मंगलवार देर रात मेडिकल और इंजीनियरिंग छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर मारपीट के बाद उपवद्री छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया। दोनों गुटों ने परिसर में खड़े वाहनों के साथ ही एक दूसरे के हास्टलों पर भी पथराव और तोड़फोड़ की जिससे सारे शीशे चकनाचूर हो गए। पथराव के चलते परिसर में ही स्थित हास्पिटल में तीमारदार जान बचाकर अंदर भागे वहीं डर के मारे मरीज और चीखने चिल्लाने लगे। पथराव और भगदड़ के चलते पूरे परिसर में छात्रों की चप्पलें और पत्थर बिखरे नजर आ रहे थे। दहशत का आलम ये था कि भारी फोर्स होने के बावजूद पुलिसकर्मी अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। बवाल की सूचना पर एसपी पश्चिम संजीव सुमन, सीओ कल्याणपुर राजेश पांडेय के साथ कल्याणपुर,पनकी, चौबेपुर, शिवराजपुर, बिठूर, स्वरूप नगर सहित दस थानों का फोर्स व पीएसी मौके पर पहुंची और उपद्रवी छात्रों को लाठियां पटककर खदेड़ा। मारपीट पथराव में घायल छात्रों को परिसर में ही स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। कालेज में इससे पूर्व में भी कई बार उपद्रव हो चुका है। एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी दोषी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यदि कालेज प्रशासन की ओर से कोई तहरीर नहीं मिलती है तो पुलिस खुद वादी बनकर रिपोर्ट दर्ज कराएगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें