DA Image
23 सितम्बर, 2020|8:59|IST

अगली स्टोरी

पंजाब शराब कांड: मायावती ने कहा-अवैध शराब के काले कारोबार पर तत्‍काल रोक लगाए सरकार 

बसपा सुप्रीमो मायावती (एचटी फोटो)

सौ से अधिक जिंदगियों को लील चुके पंजाब के जहरीली शराब कांड पर उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने अमरिंदर सिंह सरकार को सलाह दी है। सोमवार सुबह उन्‍होंने ट्वीट कर यह सलाह दी। 

उन्‍होंने लिखा, ‘पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है, जो अति-दुःखद है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना। पंजाब की कांग्रेसी सरकार को वहां राज्य में तुरन्त अवैध शराब के काले धंधे को बन्द कराना चाहिए, वर्ना और भी लोगों की मौत हो सकती है, बीएसपी की यह सलाह है।’

पंजाब में रविवार को इस जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 104 हो गई। तरनतारन में 80 लोगों की मौत हुई है, जबकि गुरदासपुर के बटाला और अमृतसर में 12-12 लोगों की जान जहरीली शराब पीने से गई है। पंजाब सरकार मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे चुकी है। सीएम अमरिंदर सिंह ने शनिवार को छह आबकारी और सात पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड किया था। जहरीली शराब के उत्पादन और बिक्री पर रोक नहीं लगा पाने को उन्होंने पुलिस और आबकारी विभाग के लिए शर्मनाक करार दिया था। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मुआवजे का एलान किया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mayawati urges Punjab govt to stop trade in illicit liquor on hooch tragedy