ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकर्पूरी ठाकुर के बाद अब दलित नेता कांशीराम को भी मिले भारत रत्न....मायावती ने केंद्र सरकार के सामने रखी मांग

कर्पूरी ठाकुर के बाद अब दलित नेता कांशीराम को भी मिले भारत रत्न....मायावती ने केंद्र सरकार के सामने रखी मांग

बसपा प्रमुख मायावती ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से दलित नेता कांशीराम के लिए भी भारत रत्न की मांग की है।

कर्पूरी ठाकुर के बाद अब दलित नेता कांशीराम को भी मिले भारत रत्न....मायावती ने केंद्र सरकार के सामने रखी मांग
Pawan Kumar Sharmaवार्ता,लखनऊWed, 24 Jan 2024 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की घोषणा की। इस पर अब मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बसपा सुप्रीमो ने कहा एक्स पर पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। हालांकि साथ में उन्होंने दलित नेता कांशीराम के लिए भी भारत रत्न की मांग की है। 

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्वीटर) पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व कर्पूरी ठाकुर को देर से ही सही अब भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत है। इसी प्रकार दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने और  उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बहुजन समाज पार्टी के जन्मदाता और संस्थापक मान्यवर कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक एवं अवस्मिरणीय है। इन्हें करोड़ों लोगों की चाहत अनुसार भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना जरुरी है। 

बसपा प्रमुख ने कहा देश के इस सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए श्री कर्पूरी ठाकुर के परिवार और सभी अनुयाइयों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय एवं समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज उनकी 100वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें