ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमायावती ने कहा, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के बाद लोगों की सांसों पर संकट

मायावती ने कहा, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के बाद लोगों की सांसों पर संकट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बढ़ते वायु प्रदूषण से लोगों को होने वाली समस्या पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के बाद अब लोगों की सांसों पर संकट है। केंद्र व राज्य सरकारों...

मायावती ने कहा, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के बाद लोगों की सांसों पर संकट
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ। Sat, 02 Nov 2019 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें


बसपा सुप्रीमो मायावती ने बढ़ते वायु प्रदूषण से लोगों को होने वाली समस्या पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के बाद अब लोगों की सांसों पर संकट है। केंद्र व राज्य सरकारों को इस पर तुरंत ध्यान देना चाहिए।
मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर कहा है कि नोटबंदी की आर्थिक इमरजेंसी के कारण आर्थिक मंदी की मार के रूप में देश में छाई भीषण बेरोजगारी के बाद अब खासकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व लखनऊ में करोड़ों लोगों की सांसों पर संकट है। इसकी मीडिया में व्यापक चर्चा हो रही है, लेकिन सरकार इस जनचिंता पर पूरे तौर से गंभीर नहीं है, यह अति-दुखद।
उन्होंने कहा है कि वायु के अति-प्रदूषित होने के कारण दिल्ली-एनसीआर में स्कूल आदि भी बंद कर देने पड़े हैं। राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक व साम्प्रदायिक माहौल के साथ-साथ अब सामान्य आबोहवा भी शांति से जीने लायक नहीं बची है। केंद्र व राज्य सरकारें इस आपात स्थिति पर तत्काल समुचित ध्यान दें तो बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें