ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबीएसपी कमजोर नहीं, स्‍वार्थ में भटक रहे लोग..., सांसद रितेश पांडेय के इस्‍तीफे के बाद मायावती का रिएक्‍शन  

बीएसपी कमजोर नहीं, स्‍वार्थ में भटक रहे लोग..., सांसद रितेश पांडेय के इस्‍तीफे के बाद मायावती का रिएक्‍शन  

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंबेडकरनगर के सांसद रितेश पांडेय के पार्टी से इस्‍तीफे के बाद बिना उनका नाम लिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। कहा है कि लोग अपने स्‍वार्थ में इधर-उधर भटक रहे हैं।

बीएसपी कमजोर नहीं, स्‍वार्थ में भटक रहे लोग..., सांसद रितेश पांडेय के इस्‍तीफे के बाद मायावती का रिएक्‍शन  
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान ,लखनऊSun, 25 Feb 2024 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

Mayawati's reaction on resignation of BSP MP Ritesh Pandey: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंबेडकरनगर के सांसद रितेश पांडेय के पार्टी से इस्‍तीफे के बाद बिना उनका नाम लिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। रविवार दोपहर रितेश पांडेय के इस्‍तीफे की खबर आने के थोड़ी ही देर बाद मायावती ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स के जरिए इसे बसपा की कमजोरी से जोड़ने वालों को गलत बताया। मायावती ने कहा कि लोग अपने स्‍वार्थ में इधर-उधर भटक रहे हैं। 

एक के बाद एक तीन पोस्‍ट में मायावती ने लिखा कि बीएसपी राजनीतिक दल के साथ ही परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मिशन को समर्पित मूवमेन्ट भी है जिस कारण इस पार्टी की नीति व कार्यशैली देश की पूंजीवादी पार्टियों से अलग है जिसे ध्यान में रखकर ही चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार भी उतारती है। उन्‍होंने आगे लिखा कि अब बीएसपी के सांसदों को इस कसौटी पर खरा उतरने के साथ ही स्वंय जाँचना है कि क्या उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता का सही ध्यान रखा? क्या अपने क्षेत्र में पूरा समय दिया? साथ ही, क्या उन्होंने पार्टी व मूवमेन्ट के हित में समय-समय पर दिये गये दिशा-निर्देशों का सही से पालन किया है?

बसपा सुप्रीमो ने आगे लिखा कि ऐसे में अधिकतर लोकसभा सांसदों का टिकट दिया जाना क्या संभव, खासकर तब जब वे स्वंय अपने स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं व निगेटिव चर्चा में हैं। मीडिया द्वारा यह सब कुछ जानने के बावजूद इसे पार्टी की कमजोरी के रूप में प्रचारित करना अनुचित। बीएसपी का पार्टी हित सर्वोपरि है। 

रितेश पांडेय ने क्‍यों दिया इस्‍तीफा 
बता दें कि रविवार को अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडेय ने बसपा से इस्‍तीफा दे दिया है। चर्चा है कि रितेश भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पार्टी सुप्रीमो मायावती को भेजे इस्‍तीफे में रितेश पांडेय ने लिखा है कि लंबे समय से उन्‍हें न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्‍व के स्‍तर पर संवाद किया जा रहा है। उन्‍होंने लिखा, 'मैंने आपसे (मायावती) और शीर्ष पदाधिकारियों से संपर्क करने के लिए, भेंट के लिए अनिगनत प्रयास किए लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें