ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमायावती ने अमेठी में रविप्रकाश पर लगाया दांव, संतकबीरनगर से बदला उम्‍मीदवार

मायावती ने अमेठी में रविप्रकाश पर लगाया दांव, संतकबीरनगर से बदला उम्‍मीदवार

BSP प्रमुख मायावती ने अमेठी से रविप्रकाश मौर्य को टिकट दिया है। इसके साथ आजमगढ़ और संतकबीरनगर में प्रत्‍याशी बदल दिए हैं। आजमगढ़ से सबीहा अंसारी और संतकबीरनगर से सैयद दानिश को टिकट दिया है।

मायावती ने अमेठी में रविप्रकाश पर लगाया दांव, संतकबीरनगर से बदला उम्‍मीदवार
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 29 Apr 2024 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

BSP Candidate List: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अमेठी से रविप्रकाश मौर्य को टिकट दिया है। इसके साथ आजमगढ़ और संतकबीरनगर में प्रत्‍याशी बदल दिए हैं। आजमगढ़ से सबीहा अंसारी और संतकबीरनगर से सैयद दानिश को टिकट दिया है। अब राजनीतिक गलियारों में मायावती की इस रणनीति से एनडीए और इंडिया गठबंधन के प्‍लान और चुनावी समीकरणों पर पड़ने वाले असर को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। 

आजमगढ़ में बीएसपी ने पहले अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को उम्‍मीदवार बनाया था। अब यहां से सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया है। सबीहा को टिकट दिए जाने को बीएसपी का बड़ा दांव माना जा रहा है। बता दें कि आजमगढ़ सीट को यादव और मुस्लिम मतदाताओं के बाहुल्य वाली सीट माना जाता है। बीजेपी ने यहां से दिनेश यादव निरहुआ और समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को उतारा है। 

संतकबीरनगर लोकसभा सीट से भी बसपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। मोहम्मद आलम की जगह अब सैयद दानिश अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इसकी पुष्टि बसपा जिला अध्यक्ष धर्मदेव प्रियदर्शी ने की है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार मोहम्मद आलम प्रत्याशी बनाए जाने के बाद चुनाव में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे। जिला कमेटी ने मोहम्मद आलम की गतिविधियों के बारे में नेतृत्व को अवगत कराया। इसके बाद जिला कमेटी की संस्तुति पर प्रांतीय नेतृत्व ने रविवार की देर शाम सैयद दानिश को संतकबीरनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

सैयद दानिश के नाम की घोषणा प्रदेश मुख्यालय से बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने अधिकृत तौर पर पत्र जारी कर किया है। सैयद दानिश संतकबीरनगर जिले के बेलहर क्षेत्र के मियां कुसुरू गांव के मूल निवासी सैय्यद हुसैन अहमद के पुत्र हैं। 33 वर्षीय दानिश ने 2011 में फार्मेसी में डिप्लोमा किया है।