DA Image
2 दिसंबर, 2020|2:47|IST

अगली स्टोरी

मई की गैस सब्सिडी अभी तक नहीं आई, जून की सब्सिडी पर असमंजस

gas cylinders to be given to 2 5 lakh families of badaun under ujjwala scheme

घरेलू रसोईं गैस उपभोक्ताओं की सब्सिडी अधर में लटक गई है। बीते माह घरेलू एलपीजी उपभोक्ताओं के बैंक खातों में सब्सिडी अभी तक नहीं आई है। वहीं जून में घरेलू सिलेंडर के बाजार भाव में इजाफे के बाद भी सब्सिडी पर असमंजस बना हुआ है। कोरोना काल में मई की सब्सिडी न आने से उपभोक्ता गैस एजेंसियों के लेकर बैंक तक चक्कर लगा रहे हैं। 

मई की सब्सिडी शून्य हुई 
मई में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 198 रुपए की रिकार्ड गिरावट हुई थी। सिलेंडर 581 रुपए हो गया था। उपभोक्ता बहुत कम सब्सिडी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन पूरा महीना बीत जाने के बाद भी उपभोक्ताओं के खातों में सब्सिडी नहीं आई। तेल कम्पनियों के अधिकारियों की माने तो मई की सब्सिडी नहीं आई है। जून में सब्सिडी पर चुप्पी साधे हैं। जबकि अप्रैल  में उपभोक्ताओं के खातों में करीब 197 रुपए सब्सिडी आई थी। 

उज्ज्वला लाभार्थियों को 34.17 रुपए की सब्सिडी
सिलेंडर के बाजार भाव में इजाफे के बाद उज्जवला लाभार्थियों के बैंक खाते में सब्सिडी के तौर 34.17 रुपए जाएंगे। यह सब्सिडी दूसरा सिलेंडर लेने पर मिलेगी। पहले सिलेंडर का पैसा तो इस माह भी उज्जवला उपभोक्ताओं के खातों में ही पहुंचेगा। जून में उज्जवला उपभोक्ता एक फ्री सिलेंडर ले सकेंगे। एलपीजी के अफसरों ने भी माना कि सब्सिडी पर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:May gas subsidy not yet arrived confusion over June subsidy